मप्र में कोरोना: अब 12 शहरों में रविवार को लॉकडाउन, विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर व सौंसर में भी संडे के टोटल लॉकडाउन    

Corona in MP: Now 12 cities lockdown on Sunday
मप्र में कोरोना: अब 12 शहरों में रविवार को लॉकडाउन, विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर व सौंसर में भी संडे के टोटल लॉकडाउन    
मप्र में कोरोना: अब 12 शहरों में रविवार को लॉकडाउन, विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर व सौंसर में भी संडे के टोटल लॉकडाउन    

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में राज्य सरकार ने शुक्रवार देर शाम विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर व सौंसर में भी रविवार को पूर्णबंदी का फैसला लिया है। इससे पहले भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रतलाम, बैतूल और छिंदवाड़ा और खरगोन में रविवार को लॉकडाउन का फैसला लिया गया था। इस तरह अब 12 शहरों में इस रविवार लॉकडाउन रहेगा।

बता दें कि प्रदेश में गत एक सप्ताह में कोरोना प्रकरण दोगुने हो गए हैं। सक्रिय केस 11 हजार 168 हैं। कोरोना की गत एक सप्ताह की औसत संक्रमण दर 6.3 प्रतिशत है, जो देश की साप्ताहिक औसत दर 4.6 से अधिक है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में शुक्रवार को कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा है कि प्रदेश में कोरोना की रोकथाम एवं उपचार सर्वोच्च प्राथमिकता है। सभी जिले क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठकें कर जिलावार रणनीति बनाएं। हमें हर हालत में कोरोना का संक्रमण रोकना है तथा जिन जिलों में संक्रमण नहीं है या कम है वहां संक्रमण नहीं फैलने देना है। विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर तथा सौंसर में भी रविवार को पूर्णबंदी रहेगी।

मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना की जिलेवार समीक्षा में पाया गया कि सर्वाधिक नए प्रकरण इंदौर में 612 हैं। भोपाल में 425, जबलपुर में 156, उज्जैन में 83, रतलाम में 65, ग्वालियर में 63, खरगोन में 60, बैतूल में 54, सागर में 44, बड़वानी में 37, छिंदवाड़ा में 35, नरसिंहपुर 33, शहडोल में 27, बालाघाट में 26 तथा शाजापुर में 22 नए प्रकरण हैं। शेष जिलों में 20 से कम प्रकरण हैं।

30 मार्च से सरकारी कार्यालयों में आधे कर्मचारी बुलाए जाएंगे
यह भी फैसला हुआ है कि 30 मार्च से इंदौर और भोपाल शहर के सरकारी दफ्तरों में आधे ही कर्मचारियों को बुलाया जाएगा। रोटेशन सिस्टम पहले की तरह लागू हो सकता है। जिन जिलों में कोरोना के 20 से अधिक प्रकरण हैं, वहां होलिका दहन एवं शब-ए-बारात कार्यक्रम प्रतीकात्मक रूप से ही होंगे।

भोपाल में नाइट कर्फ्यू 9 बजे से लागू
शुक्रवार रात से भोपाल में नाइट कर्फ्यू 9 बजे से लागू हो जाएगा। होली के दिन यानी सोमवार को अघोषित लॉकडाउन रहेगा। घरों से नहीं निकलने पर रोक रहेगी। भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने शुक्रवार को जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग के बाद लॉकडाउन की नई गाइडलाइन जारी की। यह तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है।

Created On :   26 March 2021 7:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story