अकोला में कोरोना संक्रमित की मौत, मृतकों का आंकड़ा पहुंचा 5 पर  

Corona infected died in Akola, death toll reached 5
अकोला में कोरोना संक्रमित की मौत, मृतकों का आंकड़ा पहुंचा 5 पर  
अकोला में कोरोना संक्रमित की मौत, मृतकों का आंकड़ा पहुंचा 5 पर  

डिजिटल डेस्क, अकोला । अकोला शहर में लगातार पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अकोला हॉट स्पॉट में तब्दील हो गया है। शुक्रवार को चार मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है, जिसमें से एक मृत व्यक्ति की रिपोर्ट है। वहीं शनिवार की सुबह ही 6 और पाजिटिव मरीजों की रिपोर्ट आई। इस प्रकार दो दिनों में अलग-अलग परिसरों में 10 पाजिटिव मरीज सामने आए हैं। इस बीच पाजिटिव पाए गए बैदपुरा परिसर के वृध्द की इलाज के दौरान मौत हो गई। अकोला जिले में अब कोरोना पाजिटिव मरीजोंं की संख्या 38 हो गई है, जिसमें से 22 एक्टिव केस हैं। बता दें कि अकोला जिले में अब तक पांच कोरोना पाजिटिव मरीजों की मौत हुई है, जिसमें से एक ने आत्महत्या की थी।

बैदपुरा कंटेनमेंट जोन में एक और मौत
शुक्रवार को जो चार पाजिटिव मरीज मिले, जिसमें से एक 79 वर्षीय मरीज बैदपुरा कंटेनमेंट जोन का है। इस मरीज की उपचार के दौरान रात में मौत हो गई। इसी कंटेनमेंट जोन के मोहम्मद अली रोड परिसर के एक मरीज की रिपोर्ट शनिवार को पाजिटिव पाई गई है। जबकि दो मरीज सिंधी कैम्प कंटेनमेंट जोन के है। सिंधी कैम्प में किराना व्यवसायी के संपर्क में आए लोगों में 39 वर्षीय पुरूष व 66 वर्षीय महिला शामिल है। एक मरीज नए परिसर में पाया गया है। इस कारण अकोला महानगरपालिका प्रशासन ने पुलिस प्रशासन की मदद से देर रात खैर मोहम्मद प्लाट परिसर को सील कर दिया। इस परिसर के मरीज को 28 अप्रैल को मृत अवस्था में शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय में लाया गया था, जिसकी रिपोर्ट आज प्राप्त हुई। मृत व्यक्ति की उम्र 56 वर्ष  थी वह फल बिक्री का व्यवसाय करता था।

मृत महिला के संपर्क में आए एक डाक्टर, चार परिचारक की रिपोर्ट पाजिटिव
अकोला के बैदपुरा कंटेनमेंट परिसर की महिला को जयहिंद चौक परिसर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तबीयत बिगड़ने पर जीएमसी लाया गया, जहां पर उसकी मौत हो गई। इस महिला के संपर्क में आए दो डाक्टर व चार कंपाऊंडरों को इन्स्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया था। शनिवार सुबह एक डाक्टर व चार कंपाउंडरों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इस कारण जयहिंद चौक परिसर को सील किया गया है। वहीं संबंधित लोग जिस परिसर में रहते है उन परिसरों को सील करने की कार्यवाही आरंभ कर दी गई।

मनपा क्षेत्र में अब 11 कंटेनमेंट जोन
खैर मोहम्मद प्लाट व छह नए कंटेनमेंट जोन के साथ ही अकोला शहर में 11 कंटेनमेंट जोन बन गए है। सबसे पहले बैदपुरा में मरीज पाए जाने से परिसर को सील किया गया था, जहां पर अब तक 15 कोरोना पाजिटिव मरीज पाए गए, जिसमें से तीन की मौत हो चुकी है। तीन मरीज ठीक होकर घर लौटे है। दस पर इलाज जारी है। इसी प्र्रकार सिंधी कैम्प कंटेनमेंट जोन में छह मरीज तथा कृषि नगर में दो मरीज पाए गए, जिन पर इलाज चल रहा है। अकोट फैल कंटेनमेंट जोन में पाजिटिव पाया गया मरीज ठीक होकर घर लौटा है। खैर मोहम्मद प्लाट में शुक्रवार 1 मई को पाजिटिव मरीज मिला। जयहिंद चौक परिसर के एक निजी अस्पताल के डाक्टर व कंपाउंडर पाजिटिव पाए जाने से परिसर को सील किया गया। उनके निवास परिसरों को भी किया गया, जिसमें पुराना शहर का मेहरे नगर, अकोट फैल के पास का शंकर नगर, रवि नगर, शिवर परिसर, वाशिम बायपास परिसर के कमलानगर को सील करने की प्रक्रिया चल रही है।

Created On :   2 May 2020 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story