नागपुर के मेडिकल और माफसु में भी होगी कोरोना जांच

Corona investigation will also be conducted in Nagpurs medical and Mafsu
नागपुर के मेडिकल और माफसु में भी होगी कोरोना जांच
नागपुर के मेडिकल और माफसु में भी होगी कोरोना जांच

 डिजिटल डेस्क,  नागपुर। कोरोना के बढ़ते संदिग्ध मामलों के कारण जांच के लिए दो और लैब शुरू किए गए हैं। गुरुवार को मेडिकल और माफसू के एनिमल हसबैंडरी कॉलेज में कोरोना जांच की सेवा शुरू की गई है। नागपुर में कोरोना जांच के लिए सैंपल विदर्भ, पड़ाेसी राज्य छत्तीसगढ़ समेत मप्र के कुछ भागों से भी पहुंच रहे हैं। यहां तक कि तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के भी कुछ इलाकों से सैंपल जांच के लिए यहां भेजे जा रहे हैं। प्रति दिन पहुंच रहे सैकड़ों सैंपल के कारण पांच अप्रैल को एम्स में कोरोना जांच शुरू किया गया था। अब शहर में कुल चार लैब कोरोना संबंधित नमूनों की जांच करेंगे।

पशु संवर्धन मंत्री ने किया उद्घाटन
महाराष्ट्र एनिमल हसबैंडरी एंड फिशरीज युनिवर्सिटी (माफसू)में गुरुवार को कोरोना जांच की विधिवत शुरुआत हो गई। पशु संवर्धन मंत्री सुनील केदार ने लैब का उद्घाटन किया और इस अवसर पर सांसद डॉ विकास महात्मे, विश्वविद्यालय के कुलगुरु डॉ आशीष पातुरकर, कुलसचिव चंद्रभान पराते, अधिष्ठाता डॉ एपी सोमकुवंर, रिसर्च संचालक एनबी कुरकुरे उपस्थित थे।

शहर में बढ़ रहे कोरोना मामलों के कारण जांच की गति बढ़ाने के उदे्श्य से माफसु के अंतगर्त एनिमल हसबैंडरी कॉलेज के प्रयोगशाला ने जांच शुरू करने की पहल की है। कॉलेज के डॉ संदीप चौधरी, डॉ वकार खान, डॉ प्रभाकर टेभुणे, डॉ शिल्पा शिंदे और अर्चना पाटील ने इसके लिए आवश्यक प्रशिक्षण भ्ज्ञी लिया है। इसके साथ ही शासकीय मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी भी इसमें मदद कर रहे हैं।

 

Created On :   9 April 2020 2:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story