कोरोना मरीजों से मनमानी बिल वसूलने वाले अस्पतालों का स्टिंग होगा

Corona patients will have a sting of hospitals charging arbitrary bills
कोरोना मरीजों से मनमानी बिल वसूलने वाले अस्पतालों का स्टिंग होगा
कोरोना मरीजों से मनमानी बिल वसूलने वाले अस्पतालों का स्टिंग होगा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना रोगियों से मनमर्जी बिल वसूलने की मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए गृह मंत्री अनिल देशमुख ने तय शुल्क से ज्यादा बिल लेने वाले निजी अस्पतालों को नियम-कानून में रहने की चेतावनी दी है। ऐसे अस्पतालों पर गृह विभाग नजर रखेगा। उनका "स्टिंग" किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि नियमों के मुताबिक बिल लेनेवालों को डरने की जरूरत नहीं आैर नियमों के बाहर जाकर अनाप-शनाप बिल लेनेवाले अस्पतालों व लैब को बख्शा नहीं जाएगा। कोरोना की राेकथाम के लिए जिले में ‘मेरा परिवार-मेरी जिम्मेदारी" पर जोर दिया। निजी अस्पतालों का मनपा आडिट कर रही है। बिल की ज्यादा वसूली होने पर मनपा द्वारा जारी   0712-2567021 पर शिकायत की जा सकती है।

आज से ही असर...
मनपा, पुलिस, अन्न व औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने मिलकर अलग-अलग टीमें तैयार की हैं।  शहर के निजी अस्पताल, लैब व प्रयोगशालाआें को आैचक भेंट देकर निरीक्षण किया जाएगा।  सोमवार से आैचक निरीक्षण व स्टिंग का काम शुरू होगा। 
टोल फ्री नंबर जारी  
टोल फ्री क्रमांक 100 व वाट्स एप नंबर 9823300100 जारी किया गया है। इन नंबरों पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। शिकायत पर क्या कार्रवाई हुई, इसका जवाब मांगा जाएगा।  

होम क्वारेंटाइन को लगेगा ठप्पा
जिले में कोरोना मृत्यु दर का प्रमाण बढ़ रहा है। होम क्वारेंटाइन किए जाने के बावजूद उनके बाहर घूमने से संक्रमण फैल रहा है। होम क्वारेंटाइन को अब ठप्पा लगाने की सूचना गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दी। बगैर मास्क पकड़े जाने पर 500 रुपए जुर्माना वसूलने के आदेश पहले ही पुलिस विभाग को दिए जा चुके हैं। 

Created On :   28 Sep 2020 4:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story