comScore

MP में बेकाबू हुआ कोरोना, कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हफीज ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की

MP में बेकाबू हुआ कोरोना, कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हफीज ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। आज प्रदेश में पहली बार 1 दिन में 8998 केस सामने आए। प्रदेश में बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण को लेकर सियासत शुरु हो गई है। कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हफ़ीज़ ने की मप्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। इस मांग को लेकर उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है।

कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हफीज ने पत्र में लिखा कि प्रदेश में कोरोना बेक़ाबू है लेकिन सरकार दमोह उपचुनाव में व्यस्त है। प्रदेश सरकार के मुखिया कभी दमोह तो कभी बंगाल में प्रचार करते दिख रहे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी पश्चिम बंगाल के दौरों पर जा रहे। स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी दमोह में व्यस्त हैं। ऐसे हालात में सरकार का बने रहना उचित नहीं। इसलिए प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू हो जाना चाहिए।

आपको बता दें, प्रदेश में तमाम जिलों में लॉकडाउन करने के बाद भी कोरोना की रफ्तार में कोई कमी नहीं देखी जा रही है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत कई जिलों में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। वहीं राजधानी भोपाल में तो हालात और भी बदतर हैं। जहां बीते 24 घंटों में ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं करीब 20 से ज्यादा अस्पताल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं।

कोरोना से खराब हालात का जायजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि प्रदेश भर के तमाम जिलों में श्मशान घाट के सामने शवों का दाह संस्कार करने के लिए भीड़ लगाई जा रही है। बीते 24 घंटों में यहां 4 हजार से ज्यादा मामले आए हैं और 21 मौते हुई हैं। वहीं सबसे ज्यादा मामले इंदौर शहर में 1552 आए हैं, और 6 लोगों की मौत हुई है। इंदौर के बाद राजधानी भोपाल में 1450 मामले, ग्वालियर में 576 मामले औऱ जबलपुर से 552 मामले सामने आए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में ग्वालियर में 6 जबलपुर में 4 मरीजों की मौत हो चुकी है। 

कमेंट करें
m8Ahj