comScore

कोरोना वायरस: तमिलनाड़ु में 31 जनवरी तक जारी रहेगा लॉकडाउन


डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाड़ु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने गुरुवार को कोविड-19 के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को एक महीने तक और बढ़ा दिया है, हालांकि इस दौरान कुछ निश्चित गतिविधियों पर छूट दी जाएगी। जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई है, लेकिन कई तरह की छूट है, जिनमें जनवरी से चार दीवारी के अंदर सामाजिक/धार्मिक/राजनीतिक/खेल संबंधी/सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन करने की अनुमति दी गई है। इनमें 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ अधिकतम 200 लोग शामिल हो सकते हैं।

फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों की शूटिंग को जारी रखने की अनुमति दी गई है और इसके अधिकतम लोगों की संख्या की कोई सीमा निर्धारित नहीं की गई है और इसी के साथ-साथ पूजा के वक्त धार्मिक स्थलों पर भी पाबंदियां हटा दी गई है। पलानीस्वामी ने यह भी कहा कि कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और पुदुचेरी के अलावा अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए ई-पंजीकरण जारी रहेगा और केंद्र सरकार द्वारा अनुमति के अलावा अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

कानुम पोंगल के मौके पर समुद्र तटों पर बड़ी संख्या में लोगों के भीड़ जमा होने की संभावना है, जिसे ध्यान में रखते हुए पलानीस्वामी ने 16 जनवरी को ऐसा करने की अनुमति नहीं दी है ताकि वायरस को फैलने से रोका जा सके।

कमेंट करें
OPZHW