Coronavirus in Bhopal: कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज के साथ-साथ मनोरंजन भी, भोपाल में 12 नए पॉजिटिव मिले

Coronavirus in Bhopal: कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज के साथ-साथ मनोरंजन भी, भोपाल में 12 नए पॉजिटिव मिले

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी जारी है। इस जानलेवा वायरस के कारण अब तक देश में 242 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 7529 लोग संक्रमित हुए हैं। आज (शनिवार) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की अधिकारिक वेबसाइट (https://www.mohfw.gov.in/) द्वारा शाम चार बजे तक जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 6634 मरीज देश के अलग-अलग अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं और 652 लोग स्वास्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। वहीं भोपाल में बीते दिनों संक्रमित मरीजों का जिस अस्पताल में इलाज किया जा रहा है, वहां मरीजों का मनोरंजन किया जा रहा है। 

दरअसल भोपाल एम्स अस्पताल में कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के साथ मनोरंजन का भी इंतजाम किया गया है। बता दें कि यहां बीते दिनों कोरोना के संदिग्ध कुछ पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए भर्ती किया गया था। पुलिसकर्मी इलाज के दौरान बोर होने लगे तो उन्होंने डिमांड की कि उनके लिए कुछ मनोरंजन का इंतजाम किया जाए तो अस्पताल प्रशासन ने यहां केरम और एक म्यूजिक सिस्टम लगवा दिया। अब यहां मरीज इलाज के साथ-साथ केरम खेल रहे हैं और साथ ही कुछ पुलिसकर्मी संगीत के साथ अपनी कला का प्रदर्शन भी कर रहे हैं। अब एम्स के इस वार्ड का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक मरीज अपने बेड पर माइक पर गाना गा रहा है और बाकि मजे से गाने सुन रहे हैं तो कुछ केरम का आनंद ले रहे हैं।

शहर में आईएएस अधिकारी और उनका बेटा कोरोना पॉजिटिव
बता दें कि भोपाल में शनिवार को आईएएस अफसर गिरीश शर्मा समेत उनका बेटे समेत 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पिता-पुत्र को चिरायू अस्पताल में भर्ती कराया गया। 25 मार्च को इन्हें स्वास्थ्य संचालनालय में अटैच किया गया था। भोपाल में कोरोना से संक्रमित होने वाले आईएएस अफसरों की संख्या तीन हो गई है। इससे पहले हेल्थ कॉर्पोरेशन के एमडी और आयुष्मान योजना के सीईओ जे विजय कुमार और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल भी कोरोना से संक्रमित हो चुकी हैं। शहर में अब तक 133 लोग संक्रमित हो गए हैं। 

भोपाल में कोरोना संक्रमित 12 नए मरीज मिले 
मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी भोपाल प्रभाकर तिवारी ने बताया कि प्राप्त हुई रिपोर्ट के अनुसार भोपाल में कोरोना संक्रमित 12 नए मरीज मिले हैं। शुक्रवार को देर रात तक 6 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की सैंपल रिपोर्ट और आज दोपहर तक 6 लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट आई हैं। भोपाल में अब तक 133 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 3 संक्रमित व्यक्ति इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। इसमें आज एम्स भोपाल से धाकड़ जो रेलवे में गॉर्ड है स्वस्थ होकर घर पहुच गए है। भोपाल में केवल एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

राज्य में अब तक 496 कोरोना संक्रमित
मध्य प्रदेश में 496 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इनमें एक पॉजिटिव यूपी के कौशांबी का रहने वाला है। इसके अलावा, इंदौर 249, भोपाल 133, उज्जैन 15, मुरैना 14, विदिशा में 13, खरगोन-बड़वानी 12-12, होशंगाबाद 10, जबलपुर 10, ग्वालियर 6, खंडवा 5, छिंदवाड़ा 4, देवास 3, शिवपुरी-श्योपुर 2-2, शाजापुर, सागर, धार, बैतूल, रायसेन में एक-एक संक्रमित मिला। अब तक इंदौर में 30, उज्जैन में 5, खरगोन 2, भोपाल, छिंदवाड़ा, देवास में एक-एक की मौत हो गई। इसमें इंदौर 28, जबलपुर 5, भोपाल में 3 और ग्वालियर 2, शिवपुरी में एक मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 

Created On :   11 April 2020 5:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story