• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Coronavirus latest updates in Madhya Pradesh Lockdown latest news in Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh News

दैनिक भास्कर हिंदी: मध्य प्रदेश में कम हुआ कोरोना का असर लेकिन नहीं हटेगा लॉकडाउन, CM शिवराज बोले- अभी ढिलाई नहीं करेंगे

May 16th, 2021

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कोरोना संकट से परेशान से लोगों के लिए ये खबर राहत वाली है। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण का असर अब कम होता जा रहा है। प्रदेश के कई जिलों में कोरोना संक्रमण की दर 5 प्रतिशत से भी नीचे आ गई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण दर 24% तक पहुंच गई थी, जो अब 11.8% हो गई है। वीकली पॉजिटिविटी रेट भी 14.8% हो गया है। 15 से 16 मई के बीच प्रदेश में 7 हजार 571 नए केस मिले। वहीं, 11 हजार 973 मरीज ठीक भी हुए हैं। इस दौरान 72 लोगों की मौत हुई है। 

कोरोना के असर कम होने के बावजूद भी प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि अभी लॉकडाउन हटाने पर कोई विचार नहीं किया है। अभी किसी भी तरह की ढिलाई देना ठीक नहीं होगा। हमें प्रदेश को पूरी तरह से कोरोना मुक्त बनाना होगा। हमें संक्रमण की चेन को पूरी तरह तोड़ना है।

न्यूनतम संक्रमण वाले जिलों में क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप आने वाले समय में कर्फ्यू खोलने के लिए फार्मूला बना लें। सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना महामारी लंबे समय तक चल सकती है। ऐसे में हर व्यक्ति को कोरोना के प्रति जागरूक होना पड़ेगा।अपनी जीवनशैली बदलनी होगी आगे भी मास्क लगाना, एक-दूसरे से दूरी रखना, भीड़ भरे आयोजन न करना आदि सावधानियां बरतनी होंगी। गौरतलब है कि प्रदेश में 17 मई तक लॉकडाउन लागू है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ प्रदेश में लगातार युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रदेश में शहरी व ग्रामीण स्तर पर लॉकडाउन लागू किया गया है। प्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर शहर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं। प्रदेश में अब तक 7 लाख 24 हजार 279 मरीज सामने आ चुके हैं। जिसमें से 6 लाख 17 हजार 396 मरीज ठीक भी हुए हैं। कोरोना से 6 हजार913 लोगों की मौत भी हुई है। फिलहाल प्रदेश में 99 हजार 970 मरीजों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में किया जा रहा है।

 

खबरें और भी हैं...