comScore

Coronavirus in MP: राज्य में 4 हजार के करीब कोरोना संक्रमित, सरकार ने लॉकडाउन खोलने के लिए आमजन से मांगे सुझाव

May 12th, 2020 23:23 IST
Coronavirus in MP: राज्य में 4 हजार के करीब कोरोना संक्रमित, सरकार ने लॉकडाउन खोलने के लिए आमजन से मांगे सुझाव

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटों में राज्य में 201 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है और 4 लोागों की मौत हुई है। इसके साथ ही मंगलवार को राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4 हजार के पास पहुंच गई है और 225 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं मध्य प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन खोलने के संबंध में आम लोगों से सुझाव मांगे हैं। राज्य सरकार की ओर से इसी आधार पर 15 मई को प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

आधिकारिक तौर पर जारी बयान में कहा गया है कि राज्य में लॉकडाउन खोले जाने के संबंध में आमजन से सुझाव मांगे गए हैं। सुझाव एमपीडॉटएमवायजीओवीडॉटइन पोर्टल पर दिए जा सकते हैं। इस पोर्टल पर उद्योग, कृषि, सार्वजनिक परिवहन, वित्तीय संस्थाएं, राष्ट्रीय उद्यान, खेल एवं मनोरंजन स्थल सहित अन्य क्षेत्र से संबंधित अपने महत्वपूर्ण विचार साझा कर सकते हैं। बयान में कहा गया है कि लॉकडाउन खोलने को लेकर आमजन 13 मई की शाम चार बजे तक अपने सुझाव दे सकते हैं, जिसमें उन्हें अपना नाम, मोबाइल नंबर, शहर, जिला एवं व्यवसाय अंकित करना होगा। सुझाव अधिकतम 200 शब्दों में दे सकते हैं।

मप्र में अनिश्चितकाल तक आर्थिक गतिविधियों को नहीं रोका जा सकता
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश में अनिश्चितकाल तक आर्थिक गतिविधियों को नहीं रोका जा सकता। सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ ग्रीन जोन में सामान्य गतिविधियों, ऑरेंज जोन में कंटेनमेंट क्षेत्र बंद रखते हुए समय निर्धारित कर गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी। रेड जोन में विशेष सावधानी बरतते हुए क्षेत्रवार चरणबद्घ रूप से गतिविधियों की अनुमति प्रदान की जाएगी। राज्य सरकार की ओर से भारत सरकार को आगामी 15 मई को इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर भेजा जाएगा। 

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,986 पहुंची
राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन के बताया गया है कि राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 3785 से बढ़कर 3986 हो गई है। इंदौर में सबसे ज्यादा मरीज हैं और संख्या दो हजार को पार करते हुए 2016 हो गई है। वहीं भोपाल में 804, जबलपुर में 137, उज्जैन में 264, मुरैना में 25, खरगोन में 92, बड़वानी में 26, छिंदवाड़ा में पांच, विदिशा में 13, होशंगाबाद में 37, खंडवा में 79, देवास में 53, रतलाम में 24, धार में 86, रायसेन में 65, शाजापुर में आठ, मंदसौर 54, आगर मालवा में 13, बुरहानपुर में 60, सागर में 10, ग्वालियर में 29, नीमच में 34, श्योपुर, भिंड में आठ, सतना में पांच, अलिराजपुर, हरदा, अनूपपुर, शिवपुरी, टीकमगढ़, रीवा व शहडोल में तीन-तीन, डिडोरी, अशोकनगर, झाबुआ, सीहोर, में दो-दो व गुना, बैतूल, सीधी, मंडला, पन्ना, सिवनी में एक-एक मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं।

राज्य में 225 लोगों की मौत और 1860 स्वस्थ हुए
स्वास्थ्य बुलेटिन के ब्यौरे के अनुसार, मौतों की संख्या बढ़कर 225 हो गई है। अब तक इंदौर में 92, भोपाल में 34, उज्जैन में 45, खरगोन में आठ, जबलपुर, खंडवा व देवास में सात-सात मौतें हुई हैं। वहीं अब तक 1860 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा इंदौर से 926 हैं। वही भोपाल में 460 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

कमेंट करें
MTmuB