comScore

Coronavirus: भोपाल में एक और जबलपुर में 2 कोरोना पॉजिटिव मिले, दोनों जगह रात 12 बजे से कर्फ्यू, मप्र में अब तक 8 संक्रमित

Coronavirus: भोपाल में एक और जबलपुर में 2 कोरोना पॉजिटिव मिले, दोनों जगह रात 12 बजे से कर्फ्यू, मप्र में अब तक 8 संक्रमित

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को एक और जबलपुर में 2 मरीजों के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सोमवार देर रात 12 बजे से भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगा दिया गया। भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शपथ ग्रहण करने के बाद इसके आदेश दिए। अब तक भोपाल में 2 और जबलपुर में 6 मामले सामने आ चुके हैं।

भोपाल में 24 साल की गुंजन सक्सेना कोविड-19 के टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई है। गुंजन पांच दिन पहले लंदन से लौटकर आई थी। उसके परिवार के 5 सदस्यों को सेल्फ आयसोलेट कर दिया गया है। इनका कोविड-19 टेस्ट 24 मार्च को जय प्रकाश जिला चिकित्सालय में किया जाएगा। इनमें उनके माता-पिता, भाई-बहिन और घर में खाना बनाने वाली महिला भी शामिल हैं। 

बता दें कि भोपाल में कोरोना से पीड़ित होने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले रविवार को दो संदिग्ध मरीज मिले थे, इनमें से 19 साल की युवती कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई थी। वह जेपी जिला अस्पताल में आयसोलशन वार्ड में भर्ती है। इसके सा​थ ही प्रदेश में अब तक कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 8 हो गई। इससे पहले जबलपुर में 6 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। 

दिल्ली में बिगड़ चुकी थी​ युवती की तबीयत
बताया जाता है उसकी तबीयत 2 दिन पहले दिल्ली में भी बिगड़ चुकी थी। रविवार को उसे सुबह एअर इंडिया की एआई-481 दिल्ली-भोपाल फ्लाइट से भोपाल लाया गया था। फ्लाइट में कुल 18 यात्री दिल्ली से भोपाल पहुंचे थे। युवती ने 7 पैसेंजर के साथ अपना कोरोना चैकअप करवाया था। दूसरी संदिग्ध भी युवती है। वह बेंगलुरू से 6ई-211 फ्लाइट से दोपहर 3:40 बजे भोपाल पहुंची। एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान कोरोनावायरस के लक्षण दिखाई दिए। इसके बाद उसे जेपी हॉस्पिटल भेज दिया गया।

अब सख्ती से कराया जाएगा नियमों का पालन
कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रदेश के 43 जिलों में लगाए गए लॉकडाउन का उल्लघंन करने वालों पर अब सख्ती से कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं। इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि सभी 43 जिलों में एक बार फिर मुनादी कराकर लोगों को नियम का पालन करने और क्यों करें के बारे में बताया जाएगा। मंगलवार को इसके बाद भी लोग अगर अपने घरों से निकलते हैं तो उन पर मामला दर्ज किया जाएगा।

प्रदेश के इन जिलों में लॉकडाउन

शहरकब तक लॉकडाउन
भोपाल, टीकमगढ़, निवाड़ी, डिंडौरी, रायसेन, राजगढ़, छतरपुर, दतिया, मुरैना, होशंगाबाद, उमरिया और अनूपपुर31 मार्च
नरसिंहपुर3 अप्रैल
सीहोर, शाजापुर, आगर मालवा, रीवा, शिवपुरी, कटनी, ग्वालियर और भिंड24 मार्च
शहडोल, अलीराजपुर23 मार्च

देवास, नीमच, सिंगरौली, गुना, रतलाम, मंडला, मंदसौर, बालाघाट, सिवनी, उज्जैन, श्योपुर, झाबुआ, विदिशा, दमोह, छतरपुर, इंदौर, अशोकनगर

25 मार्च
जबलपुर, बैतूल और छिंदवाड़ा26 मार्च
कमेंट करें
BNYPf
कमेंट पढ़े
nitya Sharma March 23rd, 2020 19:10 IST

nice