comScore

Coronavirus in MP: अब तक 414 मौतें और 9638 संक्रमित, शिवराज बोले- इंदौर में फरवरी में ही फैल गया था कोरोना, सरकार आइफा में व्यस्त थी

Coronavirus in MP: अब तक 414 मौतें और 9638 संक्रमित, शिवराज बोले- इंदौर में फरवरी में ही फैल गया था कोरोना, सरकार आइफा में व्यस्त थी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 237 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमित मरीजों की संख्या बीते 24 घंटों में बढ़कर 9638 तक जा पहुंची, वहीं मौत का आंकड़ा बढ़कर 414 हो गया। वहीं सोमवार को इंदौर पहुंचे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्ववर्ती कमल नाथ सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि इंदौर में फरवरी में ही कोरोना फैला चुका था, टेस्टिंग के कोई इंतजाम नहीं थे। तत्कालीन सरकार आईफा के आयोजन में व्यस्त थी, कोरोना को लेकर कोई बैठक नहीं हुई, बैठक हुई तो आईफा के लिए।

चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार सोमवार को इंदौर पहुंचे चौहान ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम में इंदौर में फैली कोरोना महामारी के लिए सीधे तौर पर तत्कालीन कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

कमलनाथ सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए कोई तैयारी नहीं की
चौहान ने कहा, इंदौर में कोरोना फरवरी में ही फैला चुका था, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों से लोग आ रहे थे, परीक्षण की कोई व्यवस्था नहीं थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री ने कोई बैठक नहीं की। एक बैठक जरूर हुई थी और वह थी आईफा के लिए। टिकट को लेकर मारामारी थी, यह तय कर दिया गया था कि जो हिस्से देगा, उसे पास मिलेगा, कोरोना से निपटने के लिए जो तैयारी होनी चाहिए थी, वह नहीं थी।

चौहान ने आगे कहा कि इंदौर में कोरोना फैलने के बाद भी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें आ रही थीं। कोरोना पॉजिटिव आते थे, स्क्रीनिंग की व्यवस्था नहीं थी, सैंपल लेने की व्यवस्था ही नहीं थी। कई बस्तियों में कोरोना फैल गया था। यह आपराधिक लापरवाही है। 

राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 9638 हुई
स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 9638 हो गई है। इंदौर में 36 नए मामले सामने आए, जिससे मिनी मुंबई कहलाने वाले इस शहर में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 3785 हो गई। राजधानी भोपाल में 50 नए मामले सामने आने से मरीजों की संख्या बढ़कर 1822 तक पहुंच गई। महाकाल की नगरी उज्जैन में मरीजों की संख्या 737 हो गई है।

मरने वालों की संख्या बढ़कर 414 हुई 
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना से दो और मरीजों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 414 हो गई है। अब तक इंदौर में 157, भोपाल और उज्जैन में 64-64 और बुरहानपुर में 18 लोगों की मौत हो चुकी है।

कमेंट करें
Lxo1W