comScore

नागपुर के कंटेनमेंट जोन में ड्यूटी करने वाले सुपरवाइजर से लष्करीबाग पहुंचा कोरोना

नागपुर के कंटेनमेंट जोन में ड्यूटी करने वाले सुपरवाइजर से लष्करीबाग पहुंचा कोरोना

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कंटेनमेंट जोन में ड्यूटी करने वाले ओसीडब्ल्यू के सुपरवाइजर के माध्यम से कोरोना का संक्रमण लष्करीबाग तक पहुंचा है। दरअसल, शहर के उन इलाकों में उन्होंने ड्यूटी की, जहां से सबसे अधिक मरीज मिलते रहे हैं। वह खुद कब संक्रमित हुए, पता नहीं चला। उनके घर में बुजुर्ग मां हैं। संक्रमण की चपेट में पहले वह आ गईं। इसके बाद जांच हुई तो  सुपरवाइजर भी संक्रमित मिले। एक-एक कर लष्करीबाग में 14 मरीज मिल चुके हैं।   कुल मिलाकर शहर के चौथे हॉटस्पॉट के तौर पर लष्करीबाग सामने आया है। 

पहले ले गए थे निजी अस्पताल
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सुपरवाइजर की 63 वर्षीय मां की तबीयत बिगड़ी तो उसे पहले स्थानीय क्लीनिक में ले जाया गया था। इसके बाद लक्षण के आधार पर मेयो अस्पताल भेजा गया। जांच हुई तो मां संक्रमित पाई गईं। इसके बाद परिवार के अन्य सदस्यों को क्वारेंटाइन किया गया। जांच हुई तो सुपरवाइजर बेटा भी संक्रमित पाया गया। हालांकि उसमें लक्षण नहीं थे। इसके बाद एक-एक कर लगातार संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। यहां की आबादी घनी है, इसलिए खतरा ज्यादा है।

नाईक तालाब में बढ़ रही संख्या
नागपुर में कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार के पास पहुंचने को तैयार है। गुरुवार को 57 नए मरीज सामने आए हैं। इस तरह कुल मरीजों की संख्या 921 हो चुकी है। गुरुवार को पॉजिटिव आए 57 नमूनों में 29 की नीरी, 20 की मेडिकल, 4 की मेयो, 2 की एम्स में जांच हुई है। अन्य दो नमूनों की जांच निजी प्रयोगशाला में हुई है। नीरी के लैब में जांचे गए 29 नमूनों में 7 नाईक तालाब, 4 हंसापुरी, 3 वाड़ी के मरीज (वीएनआईटी में क्वारेंटाइन), 10 शांतिनगर (आरपीटीएस में क्वारेंटाइन) और 5 गीतांजलि भगवान नगर (पांचपावली में क्वारेंटाइन) के मरीज के हैं। मेडिकल में पॉजिटिव आए मरीजों में 13 लश्करीबाग, 4 नाईक तालाब बांग्लादेश और 3 मोमिनपुरा के हैं। मेयो में पॉजिटिव आए मरीजों में 2 मोमिनपुरा, एक नाईक तालाब बांग्लदेश और एक अजनी स्थित रेलवे क्वार्टर के शामिल हैं। एम्स में पॉजिटिव आए सैंपल कोराड़ी और नाईक तालाब बांग्लादेश के मरीजों के हैं। निजी लैब में पॉजिटिव आए सैंपल काटोल और निलडोह स्थित अमरनगर के मरीजों के हैं। 

कमेंट करें
jU8GD