Divorce: IAS टीना डाबी और अतहर आमिर के तलाक को कोर्ट की मंजूरी, 2018 में हुई थी शादी

August 10th, 2021

डिजिटल डेस्क, जयपुर। IAS टीना डाबी और उनके IAS पति अतहर आमिर के तलाक को कोर्ट ने मंजूरी दे दी है। दोनों ने जयपुर के फैमिली कोर्ट में 9 महीने पहले इसके लिए अर्जी दी थी। टीना और अतहर साल 2015 के यूपीएससी टॉपर है। ये कपल साल 2018 में कश्मीर में शादी के बंधन में बंधा था। टीना और अतहर ट्रेनिंग के दौरान एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे। 

मंगलवार को अदालत में प्रार्थना पत्र पेश कर कहा गया कि तलाक के लिए प्रार्थना पत्र पेश किए 6 महीने से अधिक का समय हो गया है। ऐसे में तलाक की प्रार्थना को जल्दी निस्तारित किया जाए, ताकि दोनों पक्ष व्यवस्थित जीवन जी सके। अदालत ने इसे स्वीकार करते हुए तलाक की डिक्री जारी करने के आदेश दिए। अर्जी में कहा गया था कि वे अब पारस्परिक सहमति से एक-दूसरे से अलग होना चाहते हैं। उनके विचार एक-दूसरे से नहीं मिलते हैं और अब उनका एक साथ में रहना भी संभव नहीं है।

बता दें कि टीना और अतहर दोनों ही राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं। टीना जयपुर में फाइनेंस डिपार्टमेंट में जॉइंट सेक्रेटरी के पद पर हैं। अतहर डेपुटेशन पर जम्मू एंड कश्मीर में तैनात हैं। टीना का जन्म मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ था। हालांकि उनका परिवार जयपुर का रहने वाला है। टीना के पिता जसवंत डाबी और मां हिमानी इंजीनियर रहे हैं। टीना जब 7वीं कक्षा में थीं, तभी उनका पूरा परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया था। वहीं अतहर आमिर कश्मीरी हैं। 

टीना ने शादी के बाद अपने सरनेम के आगे खान लगा दिया था। हालांकि तलाक की अर्जी के कुछ दिन पहले टीना ने इसे हटा लिया। लगभग उसी समय अतहर ने भी टीना को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था। टीना डाबी और अतहर खान की शादी ने सुर्खियां बटोरीं क्योंकि दोनों ने अपने अंतर-धार्मिक विवाह के लिए प्रशंसा और आलोचना दोनों प्राप्त की थी। उनकी शादी के रिसेप्शन में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, तत्कालीन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शिरकत की थी।

खबरें और भी हैं...