comScore

कोविड -19 : नागपुर में फिर 13 नए मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या हुई 553

कोविड -19 : नागपुर में फिर 13 नए मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या हुई 553

 डिजिटल डेस्क,नागपुर। सोमवार को 13 सैंपल के पॉजिटिव आने के साथ ही नागपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 553 पर पहुंच गई है। पिछले चार दिन में शहर में 95 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें शुक्रवार को 43, शनिवार को 20 और रविवार को 19 व सोमवार की सुबह 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही शहर में नए-नए इलाकों सहित ग्रामीण क्षेत्रों से भी मरीज सामने आ रहे हैं।

सोमवार को पॉजिटिव आए 13 सैंपलों की जांच मेयो के लैब में हुई है। सभी मामले पांचपावली क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों के हैं। इनमें 8 मोमिनपुरा, 2 नाईकतालाब बांग्लादेश बस्ती, एक भानखेडा, एक जूनी मंगलवारी और एक इंदौरा का मरीज शामिल हैं। सोमवार को मोमिनपुरा के 8 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ मोमिनपुरा के मरीजों की संख्या बढ़कर 218 हो गई है। इनमें से 197 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं,18 मरीजों का उपचार जारी है। जबकि 3 मरीजों की मौत हो चुकी है।

मई में आए 400 मामला
नागपुर में कोरोना का पहला मामला 11 मार्च को सामने आया था और मार्च और अप्रैल के माह में मरीजों की संख्या 140 तक पहुंची थी जबकि मई में 400 सक ज्यादा मामले सामने आए हैं। यहां तक कि नौ मरीजों की मौत हुई है। अप्रैल में 122 मामले और दो मौत दर्ज हुए थे। मार्च में केवल 16 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।  

डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव
एम्स के लैब में पॉजिटिव पाए गए 7 रिपोर्ट में 3 कोराड़ी महादुला के मरीज के परिजनों के हैं। इसके अलावा 2 सावनेर, एक अजनी और एक नदंनवन का है। नदंनवन की पॉजिटिव रिपोर्ट डॉक्टर और अजनी की रिपोर्ट स्वास्थ्यकर्मी की है। दोनों पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से एमएलए हॉस्टल में नियुक्त थे। नागपुर में स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े 3 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसके पहले भी एमएलए हॉस्टल में नियुक्त नरेंद्र नगर की महिला डॉक्टर पॉजिटिव आ चुकी हैं। स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े लोगों के लगातार पॉजिटिव आने से संक्रमण से बचने के लिए रखी जाने वाली सावधानियों पर सवाल उठने लगे हैं। हालांकि इस मामले पर न तो सिविल सर्जन डॉ. पातुरकर कुछ बोलने को तैयार हैं और न ही मनपा के कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. प्रवीण गंटावार।
 

कमेंट करें
hWiM1