दैनिक भास्कर हिंदी: कोविड-19 : अकोला में 30 नए मरीज , संख्या 756 तक पहुंची

June 6th, 2020

डिजिटल डेस्क, अकोला। कोरोना संक्रमण से बाधित मरीजों की संख्या में शनिवार को 30 बढ़ोतरी दर्ज की गई, जबकि एक पुरुष व एक महिला की मौत के कारण कुल मौतों की संख्या अब 36 हुई है, जिसमें एक आत्महत्या का मामला शामिल है। शनिवार को सुबह 20 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है, जबकि सायंकाल की रिपोर्ट में 10 मरीज पाजिटिव मिले। सुबह के समय 7 महिला व 13 पुरुषों को इसकी बाधा हुई। इस दौरान सायंकाल को प्राप्त रिपोर्ट में 10 और मरीज पाजिटिव मिले।  जिसमें 4 महिलाएं व 6 पुरुष शामिल है। जिले में अब कुल कोरोना बाधितों की संख्या 756 हुई जबकि कुल 531 लोग कोरोना को मात देकर घर वापसी कर चुके हैं। इस समय 189 मरीज एक्टिव हैं, जो इलाज करवा रहे हैं। शनिवार को कुल 26 को डिस्चार्ज किया गया है।

कहां से निकले मरीज

शनिवार को प्राप्त पाजिटिव मरीज सिंधी कैम्प से 5, देवी खदान से 5, काला चबुतरा से 2, डाबकी रोड से 2, ताज नगर, बलोदे ले आऊट, हरिहर पेठ, खदान, लकडगंज, मालीपुरा, लेबर कालोनी से एक–एक पाजिटिव पाया गया है। जबकि सायंकाल 10 रिपोर्ट पाजिटिव पायी गई जिसमें सिंधी कैम्प से फिर 2, गंगा नगर, पुराना शहर, गुलजार पुरा, सोनटक्के प्लाट, जेतवन नगर खदान, भारती प्लाट, गणेश नगर, व्यंकटेश नगर एवं जयहिंद चौक से एक–एक मरीज पाया गया है

दो की मौत

कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने के दौर में शनिवार को दोपहर दो मरीजों की मौत हो गई जिसमें एक पुरुष जबकि दूसरी महिला है। मृतकों में 70 वर्षीय पुरुष का समावेश है, जो गुलजार पुरा का निवासी बताया गया है, यह मरीज विगत 3 जून को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था, शनिवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई, एक अन्य मरीज 40 वर्षीय महिला हैं, जो पुराना शहर का शरीफ नगर निवासी है। इस महिला को विगत 27 मई को भर्ती कराया गया था। शनिवार दोपहर इसकी मौत हुई। जिससे मृतकों की संख्या अब बढ़कर 36 हो गई है। जिसमें से एक ने आत्महत्या की थी।

36 डिस्चार्ज

जिले में तेजी से बढ़ रहे संसर्ग के कारण कोविड–19 के मरीजों की तादाद 756 तक पहुंच चुकी है। लेकिन शासन स्तर पर ठीक होने का औसत भी काफी अधिक दिखाया जा रहा है। क्यों कि अब तक 531 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। शनिवार को दोपहर के बाद 26 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया उनमें से 8 लोगों को घर वापस भेजा गया जबकि 18 को संस्थागत अलगीकरण में निरीक्षण में रखा गया है। फिलहाल सर्वोपचार अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 189 मरीज इलाज करवा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...