दैनिक भास्कर हिंदी: Covid 19 : अमरावती में कोरोना मरीजों की संख्या 40 तक पहुंची, 8 की मौत

April 30th, 2020

डिजिटल डेस्क, अमरावती। कोराना संक्रमण का दायरा अमरावती शहर में दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है।   कोरोना संक्रमण की शुरुआत से लेकर अब अप्रैल माह का अंतिम दिन शहरवासियों के लिए सबसे अधिक निराशाजनक रहा। 30 अप्रैल को शहर में 12 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए। जिसमें से 3 मरीज कंवरनगर, 2 तारखेडा, 2 खोलापुरी गेट परिसर, 2 हनुमान नगर, 3 नालसाबपुरा परिसर के  बताये जा रहे हैं। इन 12 नए मरीजों के सामने आने के बाद अब शहर में कोरोनाग्रस्त कुल मरीजों की संख्या 40 हो चुकी है।
कोरोना संक्रमण अब शहर के दक्षिणी क्षेत्र से निकलकर अन्य परिसरों में अपने पैर पसार रहा है।

बडनेरा व कंवरनगर कोरोना संक्रमण के नए ठिकाने बन चुके है। अब तक मिले कुल 40 संक्रमित मरीजों में से 6 मरीज शहर के दूसरे हिस्सों के हैं। जबकि लगभग 34 मरीज शहर के दक्षिणी क्षेत्र के बताए गए हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शहर में प्रशासन की ओर से सतर्कता बढ़ा दी गई है। किंतु इसके बावजूद बीते एक सप्ताह में कोरोना मरीजों की संख्या में 3 गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है। शुक्रवार 25 अप्रैल तक शहर में कोरोनाग्रस्त मरीजों की संख्या 12 थी। जो कि अब 40 तक पहुंच चुकी  है। शहर में अब तक कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या 8 हो चुकी है। 4 मरीज स्वस्थ हुए हैं। साथ ही 28 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

मध्य भाग में पहुंचा संक्रमण
कंवरनगर परिसर में 3 मरीजों के कोरोनाग्रस्त होने की पृष्टि होने के बाद इस पूरे क्षेत्र में कड़ा बंदोबस्त तैनात  है।   कोरोना संक्रमण जो कि अब तक शहर के एक ही क्षेत्र तक सीमित था। अब इसकी सीमाएं और बढ़ चुकी है। जिससे शहर के नागरिकों में कोरोना को लेकर खतरा अधिक बढ़ चुका है।

शहर में अधिक हुए कंटेनमेंट परिसर
चेतनदास बगीचा, कंवरनगर, बडनेरा में संक्रमण सामने आने के बाद अब शहर में पहले से चले आ रहे 26 कन्टेनमेंट बफर, क्लस्टर परिसरों की संख्या बढ़कर 34 हो चुकी है। इन सभी क्षेत्रों में प्रशासन की ओर से अधिक उपाय योजना की जा रही है।