comScore

कोविड-19 : मेडिकल के डॉक्टर्स की डिमांड बढ़ी, 4 डाक्टर्स को अकोला भेजा

कोविड-19 : मेडिकल के डॉक्टर्स की डिमांड बढ़ी, 4 डाक्टर्स को अकोला भेजा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (मेडिकल) में कोविड हॉस्पिटल पहले ही बनकर तैयार हो चुका है।  नागपुर में बड़ी संख्या में काेरोना संक्रमित मरीजों का उपचार जारी है। वर्तमान में पर्याप्त मात्रा में उपचार के लिए नागपुर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षित निवासी चिकित्सक उपलब्ध हैं। इसे देखते हुए डॉक्टर्स की डिमांड भी आने लगी है। हाल ही में अकोला के बाद अब जलगांव मेडिकल कॉलेज की डिमांड पर चार चिकित्सकों को भेजा गया है। 

जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज के सिर्फ मेडिसिन विभाग में ही एक साल में 22 निवासी चिकित्सक प्रवेश लेते हंै। इस प्रकार एक समय में सिर्फ मेडिसिन विभाग में 66 निवासी चिकित्सक रहते हैं। इसके अलावा अन्य विभागों में भी बड़ी संख्या में निवासी चिकित्सक हैं। ऐसे में विदर्भ के अलावा राज्य के अन्य जिलों में कोरोना संकट में डॉक्टर्स की जरूरत है। विशेष बात यह है कि, सभी कोरोना मरीजों का उपचार करने के लिए ट्रेंड हैं। सबसे पहले अकोला मेडिकल कॉलेज ने डॉक्टर्स की डिमांड की थी। वहां डाक्टर्स भेजने के बाद अब जलगांव मेडिकल कॉलेज ने डिमांड की। इस डिमांड पर 3 निवासी चिकित्सक सहित एक अन्य डॉक्टर को जलगांव भेजा गया है। 

उल्लेखनीय है कि, नागपुर मेडिकल कॉलेज में स्टॉफ नर्सेस से लेकर सभी डॉक्टर्स को कोरोना मरीजों का उपचार करने के लिए पहले ही ट्रेनिंग दी जा चुकी है। फिलहाल अन्य मरीजों का बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) भर्ती मरीज (आईपीडी) की संख्या कम होने की वजह से नागपुर मेडिकल, अन्य मेडिकल कॉलेजों की मदद करने में सक्षम है।

कमेंट करें
W8iNG