दिल्ली में बढ़ रहे कोविड के मामले, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं

covid cases increasing in Delhi, but nothing to worry
दिल्ली में बढ़ रहे कोविड के मामले, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन दिल्ली में बढ़ रहे कोविड के मामले, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि राजधानी में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं। लेकिन फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने की दर कम है। उन्होंने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, दिल्ली की अधिकांश आबादी को अब टीका लगाया जा चुका है। मामले बढ़ रहे हैं लेकिन यह चिंताजनक स्थिति नहीं है। हम स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं।

इस बात पर जोर देते हुए कि संक्रमण को रोकने के लिए मास्क पहनना महत्वपूर्ण है, उन्होंने कहा कि स्कूलों के लिए एक प्रोटोकॉल पहले ही तैयार किया जा चुका है। दिल्ली में रविवार को पिछले 24 घंटों में 517 ताजा कोविड संक्रमण के मामले सामने आए थे, जबकि इससे पिछले दिन 461 मामले सामने आए थे। रविवार शाम जारी बुलेटिन के अनुसार, राजधानी में कोविड की पॉजिटिविटी रेट 4.21 प्रतिशत और कोविड की मृत्यु दर 1.4 प्रतिशत दर्ज की गई।

मैराथन धावक सुनील शर्मा और कुछ अन्य लोगों के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की घोषणा के लिए आयोजित प्रेस वार्ता में जैन ने जहांगीर पुरी सांप्रदायिक हिंसा का हवाला देते हुए कहा कि शहर में कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा, भाजपा को दिल्ली में कानून-व्यवस्था दुरुस्त करने की जरूरत है, मगर वे ऐसा नहीं कर रहे हैं। जिस गृह मंत्री के अधीन दिल्ली पुलिस आती है, उनसे इस हिंसा पर सवाल पूछे जाने चाहिए।

(आईएएनएस)

Created On :   18 April 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story