दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर के रवि भवन से हटेगा कोविड टेस्टिंग सेंटर

October 16th, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शीतसत्र को देखते हुए रवि भवन में चल रहा कोरोना टेस्टिंग सेंटर हटाया जाएगा। रवि भवन में मेडिकल स्टाफ के लिए जो दो दर्जन से ज्यादा कमरे आवंटित किए गए हैं, वह भी खाली किए जाएंगे। प्रशासन की तरफ से चार-पांच दिन में यह प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

2 दिन में डिस्चार्ज होंगे मरीज
लोककर्म विभाग ने विधायक निवास व रवि भवन खाली कराने का पत्र जिलाधीश कार्यालय को दिया था। जिला प्रशासन ने विधायक निवास का कोविड केयर सेंटर व रवि भवन का टेस्टिंग सेंटर खाली कराने को मंजूरी दी है। प्रशासन के आदेश पर विधायक निवास की इमारत नं. 3 से कोविड केयर सेंटर खाली हो गया, जबकि इमारत नं. 2 में अभी केवल 40 मरीज हैं। दो दिन में इन रोगियों को भी डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। इसके बाद यह सेंटर खाली होगा आैर लोककर्म विभाग इमारत को अपने कब्जे में ले लेगा। रवि भवन में डॉक्टरों के साथ जो मेडिकल स्टाफ हैं, वह भी हटाने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या में आई कमी के कारण कोविड सेंटर व टेस्टिंग सेंटर कम होते जाएंगे। 

खाली किया जा रहा
लोककर्म विभाग की इमारतों में जो सेंटर हैं, उन्हें खाली करने के लिए जिला प्रशासन को पत्र दिया था प्रशासन उस दिशा में काम कर रहा है। विधायक निवास की इमारत नं. 3 खाली हो गई है। 3-4 दिन में इमारत नं. 2 भी खाली हो जाएगी। इसके अलावा रवि भवन से भी सेंटर खाली किया जाएगा। -जनार्दन भानुसे, कार्यकारी अभियंता लोक कर्म विभाग नागपुर. 

खबरें और भी हैं...