जनवरी में 80 प्रतिशत लोगों तक पहुंचेगी कोविड वैक्सीन

covid vaccine will reach 80 percent people in January
जनवरी में 80 प्रतिशत लोगों तक पहुंचेगी कोविड वैक्सीन
सीएम बोम्मई जनवरी में 80 प्रतिशत लोगों तक पहुंचेगी कोविड वैक्सीन

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को स्वास्थ्य कर्मियों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए कोविड के बूस्टर डोज को लांच किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके राज्य ने पहली डोज का 100 प्रतिशत और दूसरी डोज का 77 प्रतिशत लोगों ने टीकाकरण करवा लिया है। उन्होंने कहा, सरकार ने जनवरी के अंत तक 80 फीसदी लोगों तक कोविड के दूसरी डोज को पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। इस दौरान उन्होंने दूसरी डोज को भी जल्द लोगों तक पहंचाने की कार्रवाई तेज करने को कहा है।

बोम्मई ने कोरोना योद्धाओं की तुलना सीमाओं पर देश की रक्षा करने वाले सैनिकों से करते हुए कहा कि कोरोना के दौरान आगे आए योद्धाओं के परिवार की हम रक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में कई चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, आशा कार्यकर्ता, डॉक्टर और नर्स लोगों की सेवा में लगे हुए हैं।

वे ही राष्ट्र के असली संरक्षक हैं। कोविड से बचने के एकमात्र सुरक्षा के रूप में कुल टीकाकरण के बारे में बोम्मई ने कहा कि कुछ देशों में टीकाकरण में की गई ढील के कारण कोविड की दूसरी और तीसरी लहर तेज हो गई है, जिसके कारण मामलों में रोजाना वृद्धि देखी जा रही है। कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर और वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

(आईएएनएस)

Created On :   10 Jan 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story