comScore

सड़क पर उतरे सीपी , सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर कड़ी चेतावनी

सड़क पर उतरे सीपी , सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर कड़ी चेतावनी

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  कोरोना संक्रमण की तेज प्रसार को देखते हुए भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी कर रहे हैं। बाजारों में अनियंत्रित भीड़ हो रही है।   शहर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने खुद सीताबर्डी, इतवारी और मस्कासाथ क्षेत्र के बाजारों का दौरा किया। प्रभारी सहपुलिस आयुक्त डॉ. नीलेश भरणे, यातायात पुलिस विभाग के उपायुक्त विक्रम साली व अन्य अधिकारी-कर्मचारी भी थे। पुलिस आयुक्त ने स्थायी दुकानदारों को सख्त हिदायत दी कि वे अपनी दुकान के अंदर 2- 3 ग्राहकों से ज्यादा लोगों की भीड़ न लगने दें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा कि  शहर के बाजारों की फुटपाथ पर दुकानें नहीं लगने देने की जिम्मेदारी संबंधित क्षेत्र के थानेदार की होगी। जब तक मनपा की ओर से अगला आदेश नहीं आता, कार्रवाई शुरू रहेगी। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सोशल  डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले और बिना मास्क के घूमनेवालों के खिलाफ भी कार्रवाई जारी रहेगी।   

अलग-अलग कार्रवाई
सीताबर्डी के थानेदार जग्वेंद्र िसंह राजपूत ने सीताबर्डी इलाके में 4 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की। यह कोविड-19 के नियमों की अनदेखी कर रहे थे। यातायात पुलिस ने भी इस दौरान बिना मास्क घूम रहे 30 से अधिक लोगों पर कार्रवाई की। 
महानगरपालिका के अतिक्रमण निर्मूलन दस्ते ने सीताबर्डी क्षेत्र के मेन रोड, महाजन मार्केट की सड़कों का अतिक्रमण  सफाया किया। 
पुलिस आयुक्त ने इतवारी की संकरी गलियारों का निरीक्षण करने के दौरान वहां पर हाथठेले, फेरी करनेवाले और दुकान के सामने तक सामान फैलाकर रखनेवालोें के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है। मस्कासाथ क्षेत्र का भी दौरा किया।
सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 100 रुपए प्रति व्यक्ति जुर्माना वसूला जाएगा। यह अभियान शहर के सभी थाना स्तर पर शुरू किया गया है।  

नैतिक जिम्मेदारी अब नहीं तो कब समझेंगे
कोरोना संक्रमण किसी को कब अपनी चपेट में ले लेगा, कह पाना मुश्किल है। दुकानदारों को चाहिए कि  खुद भी सुरक्षित रहें और ग्राहकों की सुरक्षा का भी ध्यान रखें। आखिर हम सब अपनी नैतिक जिम्मेदारी को कब समझेंगे।  -अमितेश कुमार, पुलिस आयुक्त, नागपुर शहर

कमेंट करें
1tom4