लॉकडाउन में भी कम नहीं हो रहा नागपुर में क्राइम- जानिए प्रमुख वारदातें

Crime in Nagpur is not decreasing even in lockdown- know major incidents
लॉकडाउन में भी कम नहीं हो रहा नागपुर में क्राइम- जानिए प्रमुख वारदातें
लॉकडाउन में भी कम नहीं हो रहा नागपुर में क्राइम- जानिए प्रमुख वारदातें

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जरीपटका के समता नगर इलाके में एक युवक पर दिनदहाड़े बाइक पर आए दो युवकों ने घातक शस्त्र से हमला कर फरार हो गए। घायल का नाम मंगेश लाडे (25) समता नगर जरीपटका निवासी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बुधवार को दोपहर करीब 1.30 बजे के दरमियान मंगेश लाडे बस्ती के अंदर बैठा था। इस दौरान बाइक पर आए दो हमलावरों ने उस पर घातक शस्त्र से हमला किया और फरार हो गए। घटना के बाद बस्ती में हड़कंप मच गया। घटना के बारे में जानकारी मिलने पर जरीपटका पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने घायल को अस्पताल भिजवाया। बुधवार को देर रात तक पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी।

अजगर ने ली बकरी की जान
हिंगना तहसील के खडका गांव के समीप खेत में अजगर ने एक बकरी को जकड़ लिया। सर्पमित्र ने बकरी को अजगर की पकड़ से जब तक मुक्त कराया, तब तक बकरी की मौत हो चुकी थी।  किसान हमीद गुलाब शेख की खेत में बुधवार की दोपहर में उसकी कुछ बकरियां चर रही थीं, तभी अचानक बकरियां चिल्लाने लगीं। आवाज सुनकर हमीद बकरियों की ओर दौड़ा, तो देखा कि एक बकरी को अजगर ने जकड़ रखा है। हमीद ने इसकी जानकारी ग्राम वासियों को और सर्पमित्र रितिक शेटे को दी। शेटे ने मौके पर पहुंच कर बकरी को अजगर की जकड़ से मुक्त कराया, तब तक बकरी की मौत हो चुकी थी। बुटीबोरी वन परिक्षेत्र के कर्मचारियों ने अजगर को कब्जे में ले लिया। क्षेत्र में इस तरह की घटनाएं आए दिन सुनने को मिल रही हैं।

ब्रास चोरी करने वाले गिरफ्तार
रेलवे यार्ड में खड़े रेल इंजन के ट्रांसफार्मर से पीतल के ब्रास चोरी करने वाले 2 आरोपियों को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों में विशाल उर्फ जय नितनवरे व देवकुमार वल्द सूरज प्रसाद डेहारिया शामिल हैं। कार्रवाई दपूम रेलवे नागपुर मंडल के आयुक्त पंकज चुघ के मार्गदर्शन में आरक्षक ईशांत दीक्षित व विवेक कनौजिया ने की है। जानकारी के अनुसार दपूम रेलवे नागपुर मंडल अंतर्गत कन्हान रेलवे यार्ड में रेलवे के दो इंजन खड़े थे। मौके का फायदा उठाकर आरोपियों ने इसके भीतर से ट्रांसफार्मर में लगे पीतल के ब्रास चोरी कर लिए थे। उप निरीक्षक मो. मुग्गिसुद्दीन को इसकी जानकारी मिली। उसके बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए एक टीम ने उंगलियों के व पैरों के निशानों का सहारा लेकर आरोपियों को ढूंढ़ना शुरू किया। अंतत: गुरुवार को आरोपी आरपीएफ के हाथ लग गए। चोरी गया सामान भी बरामद कर लिया गया है, जिसकी कुल कीमत 6200 रुपए बताई गई है।

नर्स का पर्स चोरी 
डॉक्टर के कक्ष से नर्स का पर्स चोरी हो गया। घटना से अस्पताल कर्मियों में हड़कंप मचा रहा। बुधवार को तहसील थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है, लेकिन आरोपी का कोई सुराग नहीं मिला है। टिमकी रोड मोमिनपुरा निवासी मुशरत जहां मोहम्मद सिकंदर (26) गोलीबार चौक स्थित डोर्लिकर अस्पताल में नर्स है। 10 मई 2021 को दिन में 11 बजे मुशरत ने अस्पताल में स्थित डॉक्टर के कक्ष में अपना पर्स रख कर एक्स-रे विभाग में गई। जब उसने वापस आकर देखा, तो पर्स गायब था। पर्स में 29 हजार रुपए नकद और महत्वपूर्ण दस्तावेज थे। घटना को लेकर संदेह व्यक्त किया जा रहा है कि किसी कर्मचारी अथवा अस्पताल में आए किसी बाहरी व्यक्ति ने ही पर्स पर हाथ साफ किया होगा। दो दिन अस्पताल कर्मियों से पूछताछ की गई, लेकिन किसी ने भी पर्स चोरी करने की बात नहीं बताई, तब मामला थाने पहुंचा। बुधवार को प्रकरण दर्ज किया गया है।

दो महिलाओं की फांसी लगाने से मौत
कोतवाली और धंतोली थानांतर्गत दो महिलाओं की फांसी लगाने से मौत हो गई। घटना के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला संबंधित थानों में दर्ज किया है। 

पति से अलग रह रही थी
चिटनिस पार्क के पास निवासरत रिया उर्फ पूर्णिमा सुमित अवथनकर (34) की किसी बात पर पति से अनबन थी। वह नवंबर 2020 से अपने 4 वर्षीय बच्चे के साथ अपने पिता के घर रह रही थी। उसका पति इंजीनियर है। रिश्तेदार की मदद से रिया और सुमित के बीच जारी अनबन को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा था। इस बीच किसी कारण मंगलवार की रात रिया ने पहले माले पर सीलिंग फैन से दुपट्टा बांधकर फांसी लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। घटनास्थल से पुलिस को सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें उसने खुद के बच्चे को पढ़ा-लिखकर बड़ा आदमी बनने का जिक्र किया है। उसकी मृत्यु के बाद धार्मिक रस्में नहीं करने का भी जिक्र किया गया है। इस बीच उपनिरीक्षक तराडे ने आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया है।

धंतोली क्षेत्र की घटना
दूसरी घटना धंतोली थानांतर्गत हुई है। तकिया निवासी बरखा रवि बिसेन (28) दूसरों के घरों में साफ-सफाई का काम करती थी। पति निजी काम करता है। उन्हें 2 वर्ष का पुत्र है। मंगलवार की रात किसी कारण के चलते बरखा ने भी एंगल से बेडशीट बांधकर फांसी लगा ली। इससे उसकी भी मौत हो गई। आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज कया है। 
    
रंजीत सफेलकर के साथी का पीसीआर बढ़ा
डिजिटल डेस्क, नागपुर। पीसीआर की अवधि खत्म होने से बुधवार की दोपहर अपराध शाखा की टीम ने कुख्यात बदमाश को अदालत में पेश किया, जहां से उसे दोबारा पीसीआर में भेज दिया गया है। वह मनीष श्रीवास हत्याकांड में रंजीत सफेलकर का साथी था। 

अदालत में पेश किया : आरोपी श्रीनिवास उर्फ सिन्नू अन्ना अंजय्या वियनवार (47) कन्हान कांद्री निवासी है। 28 अप्रैल 2021 को अपराध शाखा की टीम ने उसे उसके घर से गिरफ्तार किया था। वह गैंगस्टर रंजीत सफेलकर का साथी है। वर्षों पहले रंजीत ने अपने अन्य साथियों की मदद से रंजिश के चलते कुख्यात बदमाश मनीष श्रीवास का अपहरण कर हत्या की थी। प्रकरण से पर्दा उठने के कारण पुलिस ने रंजित समेत उसके अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों से हुई पूछताछ से मनीष श्रीवास हत्याकांड में श्रीनिवास की भी लिप्तता होने का खुलासा हुआ था, जिससे पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पीसीआर में लिया था। पीसीआर की अवधि खत्म होने से बुधवार को उसे संबंधित अदालत में पेश किया। सरकार की तरफ से वकील मदन सेनाड़ तथा आरोपी की तरफ से वकील चंद्रशेखर जलतारे और नावेद रिजवी ने अदालत में पक्ष रखा। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने श्रीनिवास को 18 मई तक पीसीआर में भेज दिया है।
 
 

Created On :   13 May 2021 9:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story