पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का जखीरा, आरोपी गिरफ्तार

Crime: Police caught hold of illegal liquor, Accused arrested
पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का जखीरा, आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने पकड़ा अवैध शराब का जखीरा, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सतना।  जिले में पैकारी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए अमरपाटन पुलिस ने 9 सौ लीटर अवैध अंग्रेजी शराब को जब्त किया है। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। साथ ही तस्करी में इस्तेमाल किए जा रहे पिक-अप वाहन को भी जब्त कर लिया।अवैध शराब को तस्कर द्वारा रीवा से मैहर ले जाया जा रहा था।

100 पेटी शराब की जब्त-
इस संबंध में अमरपाटन थाना टीआई राजेन्द्र मिश्रा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि चार वाहन पहिया वाहन से शराब का बड़ा जखीरा रीवा से मैहर ले जाया जा रहा है। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 7 पर सुआ मोड़ के पास नाकाबंदी कर, तकरीबन 11 बजे महेन्द्रा पिकअप जब सामने से आया तो पुलिस टीम ने रोक कर तलाशी ली। तलाशी के दौरा 100 पेटी गोवा शराब लोड पायी गई।

लंबे समय से कर रहा तस्करी-
वाहन चालक रोहित उर्फ जीतेश सिंह चंदेल पुत्र जरनैल सिंह 24 वर्ष निवासी पुरानी बस्ती किला चौक मैहर से पूछताछ कर परिवहन के दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कहा गया, लेकिन वह दस्तावेज नहीं दिखा सका। युवक को हिरासत में लेकर वाहन और मदिरा समेत थाने ले जाया गया जहां उसने तस्करी करने का जुर्म स्वीकार कर लिया। जिस पर आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2) के तहत कायमी की गई।

वाहन राजसात की तैयारी-
पुलिस टीम के द्वारा पकड़ी गई  9 सौ लीटर मदिरा की कीमत 5 लाख रुपए निकाली गई तो पिकअप का मूल्य 8 लाख रुपये व आरोपी से मिला मोबाइल 10 हजार रुपये का निकला। कुल 13 लाख 10 हजार की जब्ती के साथ अमरपाटन समेत जिले भर में इस साल की सबसे बड़ी कार्रवाई रही। पुलिस ने जब्त वाहन को राजसात कराने की प्रक्रिया भी शुरु कर दी है। वहीं तस्करी में शामिल दूसरे आरोपियों को घेरने की योजना भी बनाई जा रही है। आरोपी के जरिए कई अहम सुराग हाथ लगे हैं।

ये रहे शामिल-
इस कार्रवाई में थाना प्रभारी के साथ एसआई दशरथ सिंह बघेल,एएसआई आरपी वर्मा, आरक्षक अखंड प्रताप सिंह,राघवेन्द्र सिंह, इंद्रजीत अग्निहोत्री और शाह फहद खान ने अहम भूमिका निभाई।

Created On :   15 July 2019 4:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story