तीन ग्रुप एडमिन सहित सात नामजद: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलानेवालों पर अपराध दर्ज 

November 25th, 2021

डिजिटल डेस्क,अमरावती।  12 व 13 नवंबर को अमरावती में भडकी सांप्रदायिक हिंसा के बाद पुलिस आयुक्तालय की ओर से आदेश जारी किए गए थे कि वाॅटसएप, फेसबुक व टवीटर जैसे माध्यमों पर पोस्ट करने तथा सामाजिक वातावरण को बिगाड़नेवाले फर्जी खबरें साजा करनेवालों पर पुलिस ने मामले दर्ज करने की चेतावनी दी थी। इस संदर्भ में पुलिस आयुक्त डा. आरती सिंह द्वारा ने बताया कि अब तक तीन वाॅटसएप ग्रुप एडमीन सहित सात अन्य ऐसे लोगो पर मामले दर्ज किए गए हैं।

साइबर अपराध शाखा की ओर से बताया गया कि पुलिस आयुक्त डा. आरती सिंह ने सभी ग्रुप एडमीनों से आवाहन किया गया था कि ग्रुप को एडमीन ओनली सेटींग पर डाले। इसके बावजूद कुछ ग्रुपों में गलत पोस्ट डाले जा रहे थे। प्राथमिक जांच के आधार पर ऐेसे सभी लोगों पर भावना को भड़काने तथा फेक न्यूज फैलाने की शिकायत दर्ज की गई है।  पुलिस की ओर से इन लोगों की िशनाख्त किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। इनकी लोकेशन को ट्रेस कर स्थानीय पुलिस की भी सहायता मांगी गई है।

साइबर अपराध शाखा के साथ ही स्थानीय अपराध शाखा को संबंधितों की तलाश का जिम्मा सौंपा गया है। इन सभी लोगों की ओर से अमरावती में हुई हिंसा को अधिक उग्र रुप देकर सोशल मीडिया माध्यमों पर फैलाने का प्रयास किया गया। जिससे शहर में स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। संभावना को देखते हुए यह कार्रवाई शुरु की गई है।