दैनिक भास्कर हिंदी: भोपाल: कोर्ट बिल्डिंग से गिरकर क्रिमिनल लॉयर की मौत, हादसा या आत्महत्या ?

July 31st, 2018

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की जिला अदालत में मंगलवार दोपहर उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक एडवोकेट कोर्ट परिसर की तीसरी मंजिल से नीचे जा गिरा। घायल अवस्था में एडवोकेट को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उन्होंने इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। एडवोकेट का नाम अनिल राजन है और वह क्रिमिनल लॉयर है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि एडवोकेट की मौत कोई हादसा है या फिर आत्महत्या ?

दोपहर करीब 3 बजे की घटना
ये घटना मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे की है। एमपी नगर स्थित जिला अदालत में मुख्य द्वार के सामने वाली बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से एडवोकेट अनिल राजन अचानक नीचे जमीन पर गिर गए। गंभीर हालत में अनिल को तत्काल जय प्रकाश अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। इस मामले को लेकर एक एडवोकेट ने कहा कि अनिल गुटखा थूंकने के लिए खिड़की की तरफ झुके थे, तभी वह नीचे गिर गए। एक अन्य ने कहा, अनिल खिड़की बंद होने का सोचकर उस पर टिकने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन कांच खुला होने के कारण वह नीचे गिर पड़े। लोगों का ये भी कहना है कि अनिल को किसी ने खिड़की से नीचे धक्का दे दिया।

पुलिस ने दर्ज किया मामला
हादसे के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है। हालांकि अब तक ये साफ नहीं हो पाया है कि एडवोकेट की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई। पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद ही इसका खुलासा हो पाएगा। वहीं अनिल के मौत की खबर उनके परिजनों को दे दी गई है। अनिल की पत्नी मंडीदीप में अस्पताल में काम करती हैं। उनका एक बेटा और एक बेटी है। अनिल के शव को पोस्ट मॉर्टम के लिए हमीदिया अस्पताल ले जाया गया है।