दैनिक भास्कर हिंदी: छतरपुर एनकाउंटर: 31 घंटे की नाकेबंदी, 3 मिनट में मिशन पूरा

June 10th, 2018

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। दिल्ली का छतरपुर इलाका बीती शाम गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। दरअसल, दिल्ली पुलिस एक बड़े एनकाउंटर को अंजाम दे रही थी। इस एनकाउंटर में सबसे बड़ी बात यह सामने आई कि दिल्ली पुलिस ने महज 3 मिनट के अंदर 150 गोलियां फायर की। इस एनकाउंटर में कुख्यात अपराधी राजेश भारती के पूरे गैंग का खात्मा हो गया। पुलिस के अनुसार, बदमाशों की तरफ से भी करीब 50 के करीब गोलियां चलाईं गईं। 


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को जैसे ही इनपुट मिला कि बदमाश राजेश भारती छतरपुर इलाके में हैं और अपने फार्महाउस आ रहा है। वैसे ही पुलिस ने छतरपुर में शुक्रवार की सुबह से ही नाकेबंदी कर दी और बदमाशों का इंतजार करती रही। करीब 31 घंटे बीत चुके थे, शनिवार को दोपहर करीब 12:50 बजे राजेश भारती छतरपुर के अपने फार्महाउस पहुंचा। जैसे ही राजेश फार्महाउस पहुंचा, पुसिस ने उसके पूरे गैंग को घेर लिया और फिर गोलियों की बौछार कर दी। 


बदमाशों की तरफ से भी फायरिंग की गई, जिसमें 8 पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए हैं। एनकाउंटर में मारे गए बदमाशों में राजेश भारती के अलावा एक लाख का इनामी संजीत विद्रोही, गुरुग्राम निवासी उमेश उर्फ डॉन और दिल्ली के घेवरा का रहने वाला बदमाश वीरेश राणा उर्फ विक्कू शामिल है।


पुलिस टीम को मिलेगा रिवार्ड

पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने भारती गैंग का सफाया करने वाली स्पेशल सेल की टीम को रिवार्ड देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि टीम ने बेहद बहादुरी का परिचय देते हुए कुख्यात बदमाशों का सामना किया। उन्होंने एनकाउंटर में घायल पुलिसकर्मियों का हाल-चाल भी लिया। 


कौन है राजेश भारती?

बदमाश राजेश भारती हरियाणा के जींद का रहने वाला है। राजेश के खिलाफ 302 और 307 जैसी गंभीर धाराओं में कई राज्यों में केस दर्ज हैं। वह साउथ दिल्ली में क्राइम कर हरियाणा फरार हो जाता था। राजेश भारती पर 1 लाख का इनाम भी दिल्ली पुलिस ने रखा था।