दैनिक भास्कर हिंदी: आंख में मिर्च पाउडर झोंककर व्यापारी को लूटने की कोशिश, दुकान से ही पीछे लगे थे लुटेरे

September 21st, 2018

डिजिटल डेस्क, सतना। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के डालीबाबा मोहल्ले में मिर्च पाउडर झोककर व्यापारी से बैग लूटने की कोशिश से सनसनी फैल गयी। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी डालीबाबा निवासी 55 वर्षीय व्यापारी माधवदास खूबचंदानी स्टेशन रोड पर संचालित अपनी फर्म से काम खत्म कर बुधवार रात करीब साढ़े 9 बजे घर लौट रहे थे। इस दौरान वह जैसे ही रामलीला मैदान के पास पहुंचे तभी स्कालर होम स्कूल के मोड़ पर लाल रंग की बाइक से आए 2 बदमाशों ने आंखों में मिर्च पाउडर झोक दिया और बैग छीनने लगे। तब माधवदास ने मदद के लिए गुहार लगाते हुए कसकर बैग पकड़ लिया।

उनकी आवाज सुनकर आस-पास के घरों से लोग निकल आए, जिनको देखकर बदमाश बैग छोड़कर भाग निकले। इस वारदात से सकते में आए व्यापारी व स्थानीय लोगों ने रात में ही थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई उधर आंखों में जलन से परेशान पीडि़त को नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास ले जाकर उपचार कराया। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बाइक सवार लुटेरे दुकान से ही व्यापारी का पीछा कर रहे थे। उन्होंने पूरे रास्ते रेकी भी कर रखी थी।

महिला ने किया अग्नि आत्मदाह
रामनगर थाना अंतर्र्गत गोरसरी में गृह कलह के चलते महिला ने आग लगा ली। जिसको बचाने की कोशिश में पति भी झुलस गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह किसी बात पर नाराज होकर राजकली गोंड 35 वर्ष ने घर में रखा मिट्टी तेल उड़ेल कर खुद को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान चीख-पुकार सुनकर बाहर बैठा पति शिवकुमार सिंह पुत्र गोलाई सिंह 38 वर्ष दौड़कर आया और लपटों से घिरी पत्नी को बचाने की कोशिश करने लगा। जिससे वह भी झुलस गया। इस बीच मौके पर पहुंचे परिजन ने किसी तरह आग बुझाई और दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए। जहां प्राथमिक उपचार कर महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जबकि उसके पति का इलाज रामनगर में ही डॉ.विनय रवि के द्वारा किया जा रहा था। इस घटना से गांव में सनसनी फैल गई है।

 

खबरें और भी हैं...