• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Curfew imposed for 7 days from tonight in Delhi Delhi Curfew latest updates Delhi coronavirus live Arvind kejriwal Delhi lockdown

दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली में आज रात से लॉकडाउन, CM केजरीवाल बोले- सात दिन तक सख्त पाबंदियां

April 19th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 7 दिन का लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। उपराज्य अनिल बैजल से मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने लॉकडाउन का फैसला लिया है। जिसके तहत दिल्ली में आज (सोमवार) रात 10 बजे से लेकर 26 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान बेवजह घरों से बाहर निकलने पर मनाही होगी और वीकेंड लॉकडाउन जैसे ही पाबंदियां होंगी।

 

सीएम केजरीवाल ने आज प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, कोरोना के खिलाफ जंग में जनता की मदद अहम है। हमने जनका को ध्यान में रखते हुए हर चीज जनता के सामने रखी है। दिल्ली में आज सबसे ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं, हर रोज टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाया जा रहा है। दिल्ली सरकार ने किसी से मौत आंकड़े नहीं छुपाए हैं। जो सच है वो सबके सामने हैं। दिल्ली में कितने बेड्स, आईसीयू बेड्स और अस्पतालों की क्या हालत है, हमने जनता को बताया है। 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हर रोज 25 हजार के करीब केस आ रहे हैं, दिल्ली में बेड्स की भारी कमी हो रही है। दिल्ली के अस्पतालों में दवाई नहीं है, ऑक्सीजन नहीं है। दिल्ली का हेल्थ सिस्टम और ज्यादा मरीज नहीं ले सकता है, इसलिए लॉकडाउन बहुत जरूरी है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन से कोरोना नहीं जाता, सिर्फ स्पीड पर ब्रेक लगता है। ये लॉकडाउन छोटा ही रहेगा, इस दौरान हम दिल्ली में बेड्स की संख्या को बढ़ाएंगे।