अमरावती जिले की पांच तहसीलों से कर्फ्यू हटाया

Curfew lifted from five tehsils of Amravati district
अमरावती जिले की पांच तहसीलों से कर्फ्यू हटाया
ढील अमरावती जिले की पांच तहसीलों से कर्फ्यू हटाया

डिजिटल डेस्क, अमरावती । अमरावती शहर में 12 व 13 नवंबर को हुई हिंसा के दौरान भारी तोड़फोड़, आगजनी व स्थिति तनावपूर्ण होती देख संचारबंदी के आदेश लागू किए गए थे। ग्रामीण इलाकों में भी कानून व सुव्यवस्था अबाधित रखने 13 नवंबर की मध्यरात्रित से संचारबंदी लागू की गई थी। लेकिन अंजनगांव सुर्जी को छोड़कर तिवसा, चांदुर बाजार, वरूड़, मोर्शी व अचलपुर ऐसी पांच तहसीलों में स्थिति सामान्य रहने और कानून व व्यवस्था कायम रहने से संचारबंदी के आदेश रद्द कर दिए गए हैं। इस कारण नागरिकों ने राहत की सांस ली है। सोमवार को सुबह 8 बजे से हर दिन की तरह नागरिकों की चहल-पहल दिखाई दी और सभी प्रतिष्ठान खुले दिखाई दिए। लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से सभी तरफ पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त तैनात रखा गया है। 

चांदुर बाजार शहर में स्थिति सामान्य
अमरावती शहर में दो दिन फैली हिंसा के बाद रविवार को उपविभागीय दंडाधिकारी संदीपकुमार अपार के निर्देश पर धारा 144 लागू लगाई थी। संचारबंदी चांदुर बाजार शहर व शिरजगांव बंड में लगाई गई थी। लेकिन सभी तरफ पुलिस की तैनाती में परिस्थिति नियंत्रण में रहने से और कानून व व्यवस्था कायम रहने के कारण साेमवार काे सुबह 8 बजे से संचारबंदी के आदेश हटा दिए गए हैं। इसके चलते सोमवार को शहर के सभी नागरिकों ने राहत की सांस ली। व्यवसायियों ने भी अपने प्रतिष्ठान शुरू कर दिए हैं। पूरे दिन सड़कों पर नागरिकों की चहल-पहल दिखाई दी। लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से थानेदार सुनील किनगे के नेतृत्व में शहर में चारों तरफ पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त तैनात किया गया है। साथ ही अधिकारी व जवानों द्वारा हर इलाकों में पेट्रोलिंग की जा रही है। 

पुलिस की पैनी नजर
चांदुर बाजार के थानेदार किनगे ने शहर की शांति कायम रखने का नागरिकों से आह्वान किया है। उन्होंने नागरिकों से कहा है कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश अथवा पोस्टर शेयर अथवा वायरल न करंे। पुलिस प्रशासन पर इस पर नजर रखे हुए है। कोई दोषी मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

आपसी भाईचारा बनाए रखें 
चांदुर बाजार के नगराध्यक्ष नितिन कोरडे ने अमरावती शहर में हुई हिंसा पर खेद जताते हुए कहा कि चांदुर बाजार में इसका कोई परिणाम नहीं होगा। उन्होंने शहर के नागरिकों से आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की।

तिवसा में शांति जनजीवन सामान्य 
राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज की नगरी तिवसा थाना क्षेत्र में शनिवार मध्यरात्रि से अमरावती शहर में हुई हिंसा की पृष्ठभूमि पर उपविभागीय दंडाधिकारी नितिन व्यवहारे ने संचारबंदी के आदेश दिए थे। इस पर रविवार को सुबह तिवसा शहर के सभी प्रतिष्ठान बंद करवा दिए थे। संचारबंदी के कारण रविवार को पूरा दिन शहर में सन्नाटा था। पूरा दिन स्थिति नियंत्रित रहने से साेमवार को नितिन व्यवहारे ने संचारबंदी के आदेश रद्द कर दिए। तिवसा शहर में सभी तरफ शांति है और संचारबंदी हटते ही जनजीवन हर दिन की सामान्य हो गया। व्यापारियों ने भी सुबह से अपने प्रतिष्ठान खोल दिए थे और शहर के पेट्रोलपंप भी शुरू हो गए। 

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्वतंत्र दल
पुलिस आयुक्त डा. आरती सिंह ने अवकाश से लाैटने के बाद शहर की कमान संभालते हुए अपने अधिकारी व जवानों को परिस्थिति पर नियंत्रण रखने के लिए आवश्यक सूचनाएं दीं तथा दर्ज मामलों में स्वतंत्र दल व आरोपियों को गिरफ्तार करने अलग-अलग दल नियुक्त किए है। 
 

Created On :   16 Nov 2021 6:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story