प्रकरण दर्ज: अश्लील फोटो लोड करने की धमकी देकर साइबर अपराधी छात्रा को कर रहा ब्लैकमेल

January 10th, 2022

डिजिटल डेस्क, नागपुर। साइबर अपराधी छात्रा को ब्लैकमेल कर रहा है। उसने अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी छात्रा को दी है। प्रकरण उजागर होेने पर शनिवार को मानकापुर थाने में साइबर अपराधी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। साइबर टीम प्रकरण को सुलझाने का प्रयास कर रही है। मानकापुर क्षेत्र की 17 वर्षीय छात्रा कक्षा 12वीं में अध्ययनरत है। 

सोशल मीडिया पर आरोपी से हुई थी पहचान
अगस्त 2021 में सोशल मीडिया पर छात्रा साइबर अपराधी रितिक मिश्रा के संपर्क में आई। इसके बाद छात्रा, रितिक के साथ रोजाना मोबाइल पर बात और चैट करने लगी। चंगुल में फंसी छात्रा के इस दौरान रितिक ने अश्लील फोटो और वीडियो प्राप्त कर लिए। अपनी गलती का एहसास होने पर छात्रा ने रितिक से बात करना बंद कर दिया, रितिक ब्लैकमेलिंग पर उतर आया। 

ओडिशा का है आरोपी
रितिक लगातार छात्रा को धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा है कि, उसने अपनी और अश्लील फोटो और वीडियो नहीं भेजे, तो उसके रिश्तेदार और मित्रों को उसकी अश्लील फोटो भेज देगा। डरी-सहमी छात्रा ने इसी बारे में अपनी मां को बताया। पश्चात मामला थाने पहुंचा। वरिष्ठ निरीक्षक वैयजंती मांडवधरे के आदेश पर रितिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। प्रारंभिक तौर पर जानकारी िमली है कि, आरोपी रितिक ओडिशा का रहने वाला है। जांच जारी है।