दैनिक भास्कर हिंदी: सलाम दिल सेः भास्कर के प्रधान संस्थापक मनमोहन अग्रवाल ने किया कोरोना वारियर्स का सम्मान 

January 9th, 2021

डिजिटल डेस्क ( भोपाल)।  कोरोना महामारी ने कई मुश्किलें हम सब के जीवन में खड़ी कर दी हैं, लेकिन इस कोविड काल में भी कोरोना के फ्रंट लाइन वारियर्स हर दिन अपनी जान हथेली पर रख इस वायरस से लड़ रहे हैं। कुछ ने तो अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए इस युद्ध में जान तक न्योछावर कर दी है। ऐसे ही कोरोना वारियर्स को आज पॉजिटिव इंडिया के 'सलाम दिल से' कार्यक्रम के तहत भोपाल के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी सभागार में सम्मानित किया गया। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दैनिक भास्कर जबलुपर-नागपुर ग्रुप के प्रधान संस्थापक मनमोहन अग्रवाल ने कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया। इस दौरान मनमोहन जी ने कहा कि ' इस कार्यक्रम में आकर बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। उन्हें यहां आकर पता चला कि किस तरह कोरोना काल में लोगों ने एक-दूसरे की मदद की और इस मुश्किल वक्त में भोपाल एकजुट दिखा। पुलिसकर्मियों, डॉक्टरों के अलावा भी कई सामाजिक संगठनों ने शहर में बेहतर काम किया है। इस पॉजिटिव कार्यक्रम के लिए मैं पॉजिटिव इंडिया को बधाई देता हूं'। 


कार्यक्रम के दौरान कई कोरोना वारियर्स ने अपने अनुभव भी शेयर किए।  इनमें डॉक्टर, पुलिस कर्मी, समाजसेवी संस्थाएं और मीडिया कर्मी भी शामिल थे। पॉलीवाल हॉस्पिटल के चेयरमेन ओपी पॉलीवाल ने कहा कि  कोरोना से सिर्फ जानलेवा ही नहीं है, बल्कि इसने देश के विकास को प्रभावित जरूर किया है। उन्होंने कहा कि जैसे हम अभी तक इस महामारी से लड़ते आए हैं, आगे भी ऐसे ही लोगों के लिए 24 घंटे मौजूद रहेंगे। वैक्सीन तो आ गई है, लेकिन अभी भी मास्क ही सबसे बड़ी वैक्सीन है। इसलिए मास्क जरुर लगाए रखें। 

वहीं, कोरोना वॉरियर्स ने अपने अनुभव शेयर किया कि जब पहला फेज था तब स्थिति यह हो गई थी कि कोरोना से मौत के बाद परिजन उसकी लाश को लेने तक नहीं आते थे। ऐसी स्थिति डॉक्टरों ने पहले कभी नहीं देखी थी। अब हालात धीरे-धीरे सामान्य जरूर हुए हैं, लेकिन आज भी भोपाल में 200 के लगभग मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। एक सामाजिक संगठन ने अपने अनुभव शेयर करते हुए कहा कि लॉकडाउन में जब प्रवासी मजदूर भोपाल से होकर गुजरे तो उनकी हर संभव मदद की गई। खाना खिलाने से लेकर दवाईयों तक की व्यवस्था भोपाल के लोगों ने की। इस महामारी ने हमें एक जुट किया और सब ने बढ़-चढ़कर लोगों की मदद की। कार्यक्रम के दौरान नवाब रजा, सीएमडी महाकौशल शुगर इंडस्ट्री एंड पावर प्लांट और पुष्पेंद्र पाल सिंह पब्लिक रिलेशन्स सोसाइटी भोपाल आदि मौजूद थे। 

 

खबरें और भी हैं...