दैनिक भास्कर सोसाइटी इवेंट में बताए नैचुरोपैथी के फायदे, कहा- सबसे जरूरी है एक्सरसाइज

Dainik Bhaskar Society Event for Benefits of Naturopathy in nagpur
दैनिक भास्कर सोसाइटी इवेंट में बताए नैचुरोपैथी के फायदे, कहा- सबसे जरूरी है एक्सरसाइज
दैनिक भास्कर सोसाइटी इवेंट में बताए नैचुरोपैथी के फायदे, कहा- सबसे जरूरी है एक्सरसाइज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भागदौड़ भरी जिंदगी में आज लोगों के पास खुद अपने लिए समय नहीं है। खासतौर पर कामकाजी लोगों के हाल और बुरे होते हैँ। जब शारीरिक समस्या आती है और उन्हें एक्सरसाइज करने की सलाह दी जाती है तो वे यही कहते सुने जाते हैं कि उनके पास टाइम ही नहीं है। व्यस्त है, बहुत टेंशन में है। सभी के पास वर्कलोड इतना ज्यादा है कि वे अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान नहीं दे पाते, जिससे बीमारियां बढ़ने के चांसेस बढ़ जाते हैं। शरीर के लिए व्यायाम बहुत जरूरी है। चाहे थोड़ी देर का ही क्यों न हो।  शरीर के लिए समय देना जरूरी है। दैनिक भास्कर साेसाइटी इवेेंट का आयोजन गुरुकृपा हाउसिंग सोसायटी नाईक नगर मानेवाड़ा रिंग रोड में किया गया। शरद पूर्णिमा के उपलक्ष्य में आयोजित इवेंट में सभी लोगों ने तरह-तरह गेम खेलकर एंजॉय किया। सभी आयु वर्ग के लोग इसमें शामिल थे।

थ्योरी और प्रैक्टिकल की जानकारी दी
सोसाइटी इवेंट में नेचुरोपैथी एक्सपर्ट नरेंद्र किनी ने सभी को नेचुरोपैथी के संबंध में थ्योरी और प्रैक्टिकल की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत प्राकृतिक पद्धति से इलाज किया जाता है, जिसमें डाइट और लाइफ स्टाइल काउंसलिंग भी शामिल है। अागे उन्होंने कहा कि आज के समय में भी सभी की लाइफ बहुत व्यस्त है, इसलिए व्यायाम करने का समय नहीं मिल पाता है, इसलिए चाहे 1 मिनट का वक्त ही क्यों न हो व्यायाम जरूर करें। शोल्डर पेन, बैक पेन आदि की समस्याएं लगातार बढ़ती जा रही हैं, साथ ही घर पर एक्सरसाइज करने से छोटी-छोटी समस्याओं से निजात पाया जा सकता है। 

गेम्स में मचाई धूम
सोसाइटी की हर्षा लायबर ने बताया कि शरद पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित सोसाइटी इवेंट में नेचुरोपैथी के संबंध में बहुत सी जानकारियां मिलीं। साथ ही सोसाइटी के सदस्यों के लिए विभिन्न गेम्स का भी आयोजन किया गया, जिसमें संगीत कुर्सी, नींबू चम्मच दौड़, परफेक्ट मेकअप, कपल गेम, बलून गेम, लेडीज ग्रुप डांस, जेंट्स ग्रुप डांस आदि शामिल थे। सभी को कपड़ों का कलर कोड दिया गया, जिसमें बच्चों को रेड, महिलाओं को यलो और जेंट्स को ब्लैक कलर पहनना था। गेम्स के बाद विजेताओं को प्राइज भी दिए गए। चटपटे व्यंजनों के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। 

लगभग 100 लोग हुए शामिल
सोसाइटी इवेंट में  लगभग 100 लोग शामिल हुए थे, जिसमें हर्षा लायबर, मोना येरगुडे, अमीता मानकर, स्वीटी पडोले, शुभांगी राऊत, नीतू झरबडे, वंदना धोटे, भावना दीक्षित, मीना अरसडे, संध्या हाडके, ललिता झरबडे, स्मिता महल्ले, ममता शिरपुरकर आदि मौजूद थीं। 
 

Created On :   29 Oct 2018 7:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story