दैनिक भास्कर समर कैंप: बच्चे विशेषज्ञों से सीखेंगे आर्ट एंड क्रॉफ्ट के गुर

Dainik bhaskar summer camp started 14 may, children learn art craft
दैनिक भास्कर समर कैंप: बच्चे विशेषज्ञों से सीखेंगे आर्ट एंड क्रॉफ्ट के गुर
दैनिक भास्कर समर कैंप: बच्चे विशेषज्ञों से सीखेंगे आर्ट एंड क्रॉफ्ट के गुर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गर्मी की छुट्टियों को मजेदार और फन से भरपूर बनाने के लिए दैनिक भास्कर की ओर से विशेष समर कैंप को आयोजन किया जा रहा है। कैंप में आर्ट एंड क्राफ्ट के विशेषज्ञ बच्चों समेत सभी प्रतिभागियों को कला की बारीकियां सिखाएंगे। इस वर्ष समर कैंप का आयोजन 14 से 19 मई तक हिलफोर्ट स्कूल, रामनगर और 20 से 25 मई तक ललिता पब्लिक स्कूल, वाठोडा रिंग रोड में किया जाएगा।

कैंप का समय सुबह साढ़े सात बजे से साढ़े ग्यारह बजे तक होगा। कैंप में आर्ट एंड क्राफ्ट, हेल्थ चेकअप, कूकिंग, टॉक शो समेत कई तरह की गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। फिजिकल एक्टिविटी के तहत विभिन्न खेलों का प्रशिक्षण डॉ. शरद सूर्यवंशी, बागवानी का प्रशिक्षण नागपुर गार्डन क्लब, कोल्ड कूकिंग निरल जैन देंगी।  हेल्थ चेकअप डॉ. आशीष मोदी करेंगे। आर्ट एंड क्राफ्ट का प्रशिक्षण कैमलिन के एक्सपर्ट देंगे। इसके साथ ही कैंप में क्राफ्ट के शिक्षकों, हॉबी क्लासेस लेने वालों और गृहिणियों के लिए विशेष कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। कैंप के टेक्निकल पार्टनर कैमलिन हैं। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9860394430 पर संपर्क किया जा सकता है। 

कैमलिन है टेक्निकल पार्टनर

इस वर्ष समर कैंप का आयोजन 14 से 19 मई तक हिलफोर्ट स्कूल, रामनगर में और 20 से 25 मई तक ललिता पब्लिक स्कूल, वाठोडा रिंग रोड में किया जाएगा।

एक साथ 72 बच्चों ने ली शपथ 

प्रहार संस्था पिछले 25 वर्षों से शिविर के माध्यम से जागरूक नागरिक तैयार करने में जुटी है। यह विचार जगदीश सुकलीकर ने प्रहार की ओर से आयोजित द्वितीय शिविर के समापन अवसर पर व्यक्त किए। उन्होंने समाज के उत्थान के लिए निरंतर जुटे रहने के लिए प्रहार के संस्थापक कर्नल सुनील देशपांडे की प्रशंसा करते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर शिविर में भाग लेने वाले बच्चों के पालकों का भी अभिनंदन किया गया। प्रहार के 22 से 28 अप्रैल तक चले द्वितीय शौर्य शिविर में 72 बच्चे शामिल हुए। 

प्रस्तुतियों ने मन मोहा

समापन कार्यक्रम में बच्चों ने कई प्रस्तुतियां दीं। फ्लाइट लेफ्टिनेंट शिवाली देशपांडे ने उपस्थित पालकों को प्रहार की संकल्पना के संबंध में जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर प्रहार समाज संस्था की अध्यक्ष शमा देशपांडे ने शिविर में हुए विविध प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया। शिविर में शामिल बच्चों को सतीश मोरे, गिरीश भोगे, नितीन लाखडे, सूरज खापर्डे, अमर गवनली, कुणाल हमरे, मनोज डांगे, राहुल बेगडे, दिनेश भांगे, महेंद्र टेंभुर्णे, अश्विन लाखडे, प्रीतम, अश्विन हुमणे, नागेश वंजारी, ऋषभ नाफडे, अभिनव कुंभारे, जयेश खुशालानी व रेणुका सोनुले ने प्रशिक्षण दिया। संचालन हिमांशी तितरमारे ने किया।

Created On :   30 April 2019 10:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story