सलून में दिनदहाड़े युवक की हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

Day-long youth murdered in Saloon, 3 accused arrested
सलून में दिनदहाड़े युवक की हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार
सलून में दिनदहाड़े युवक की हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर । अजनी थाना क्षेत्र के न्यू बालाजी नगर स्थित सलून में दिनदहाड़े पिता-पुत्र ने दोस्त के साथ मिलकर चंद्रनगर निवासी सुमित पिंगले (23) की हत्या कर दी। सुमित पर कई आपराधिक मामले दर्ज थे। आरोप है कि अलंकार नगर निवासी देवेंद्र जोशी (52), निहाल देवेंद्र जोशी (24), ऋषभ राऊत (25) ने लोहे की रॉड और चाकू से सुमित पर कई वार किए। इससे उसकी मौत हो गई। देवेंद्र जोशी, निहाल जोशी और उसका दोस्त ऋषभ राऊत को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

थाने में ही हो गया था विवाद
सुमित को शक हो गया कि उसकी महिला दोस्त को निहाल ने ही अजनी थाने में शिकायत करने की सलाह दी है। इस बात को लेकर सुमित और निहाल के बीच उस दिन ही थाने के बाहर नोकझोंक हो गई थी। सुमित ने दो दिन पहले ही निहाल और उसके पिता को धमकाया। रविवार को सुमित न्यू बालाजी नगर स्थित जेंट्स पॉर्लर में बाल की कटिंग कराने गया था। इस बारे में पता चलने पर देवेंद्र जोशी, निहाल जोशी और ऋषभ राऊत ने सुमित को सैलून की कुर्सी पर ही रॉड और चाकू से हमला कर मार डाला।    

शटर बंद करके मारा
2 दिन पहले सुमित ने निहाल को मारने की धमकी दी थी। उस पर पहले भी हत्या के मामले दर्ज होने के कारण निहाल को डर सता रहा था। निहाल ने अपने घर के सामने का कमरा राहुल को सलून चलाने के लिए किराए पर दिया था। रविवार दोपहर सुमित दुकान पर बाल कटवाने पहुंचा तो निहाल ने उसे दुकान में बैठा देख अपने दोस्त ऋषभ को बुला लिया।  दोनों दुकान के अंदर गए। सुमित ने दोनों को साथ देख खतरे को भांप लिया और दोनों पर दबाव बनाने का प्रयास किया। उसके बाद हाथापाई शुरू हो गई। दुकान से भागने की कोशिश की तो निहाल ने  शटर गिरा दिया और मार डाला। 

देवेंद्र जोशी सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता है। उसका बेटा निहाल सब्जी की दुकान लगाता है। सुमित को शक हो गया था कि निहाल जोशी उसकी महिला मित्र को बहकाकर उसके खिलाफ अजनी थाने में शिकायत करने भेजा है। इस बात को लेकर सुमित ने देवेंद्र और उसके बेटे निहाल को धमका रहा था। जबकि निहाल की पत्नी का उसके साथ विवाद चल रहा है। वह अपने पारिवारिक मामले को लेकर थाने गया था। वहां पर सुमित की महिला मित्र मोबाइल फोन चोरी की शिकायत करने गई थी। सुमित की महिला मित्र को शक था कि सुमित ने ही उसका मोबाइल फोन चुराया है। सुमित को शक हो गया कि निहाल ही उसकी महिला दोस्त को सुमित के खिलाफ शिकायत करने के लिए उकसा रहा है। इस गलतफहमी के चक्कर में सुमित ने देवेंद्र और उसके बेटे को धमका रहा था। रविवार को मौका मिलने पर देवेंद्र और उसके बेटे निहाल ने एक दोस्त की मदद से सुमित को सैलून के अंदर कुर्सी पर ही मौत के घाट उतार दिया। वह बाल कटवाने गया था। 

दर्ज थे आपराधिक मामले
सुमित के खिलाफ गंभीर मामले दर्ज थे।  आरोप है कि प्रमोद तांबे नामक व्यक्ति के साथ मारपीट की थी।  इस प्रकरण में उसे सजा भी हुई थी, लेकिन बाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई।  इसके बाद सुमित ने अगस्त 2019 में नाबालिग साथी के साथ मिलकर प्रमोद के बेटे साहिल तांबे की गला घोंटकर हत्या कर दी थी।  तब से सुमित ने परिसर में अपना दबदबा बना लिया था।  

Created On :   11 Jan 2021 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story