दैनिक भास्कर हिंदी: DDMA ने दिल्ली में 7 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सोमवार से इन्हें मिलेगी छूट

May 30th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस संक्रमण के बीच दिल्ली में डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) ने 7 जून सुबह 5 बजे तक के लिए कर्फ्यू बढ़ा दिया है। इस दौरान आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी। ऐसी स्थिति अगले आदेश तक बनी रहेगी। इस दौरान कंटेनमेंट जोन के बाहर, औद्योगिक क्षेत्रों में कंस्ट्रक्शन और मैन्युफैक्चरिंग इकाइयों को संचालन के लिए अनुमति दी गई है। 

 

 

इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को अनलॉक किए जाने का ऐलान किया था। केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर कम होने लगी है। इसके मद्देनजर हम दिल्ली को धीरे-धीरे अनलॉक करेंगे। शुक्रवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की अहम बैठक में सीएम केजरीवाल ने एलजी के अनलॉक समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। बैठक के बाद केजरीवाल ने कहा, हमें दिल्ली की जनता को पूरा सहयोग मिला है। दिल्ली के दो करोड़ से ज्यादा लोगों की मेहनत का नतीजा है कि दिल्ली अब संक्रमण मुक्त होने लगी है।  

केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली के दो करोड़ से ज्यादा लोगों की मेहनत का नतीजा है कि संक्रमण कम हुआ है। सोमवार को सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन है, जिसके बाद धीरे-धीरे दिल्ली अनलॉक की ओर बढ़ेगी। केजरीवाल ने कहा था कि हम धीरे-धीरे सभी आर्थिक गतिविधियां खोलने जा रहे हैं, अगर कोरोना फिर से बढ़ने लगेगा तो फिर हमें लॉकडाउन लगाना पड़ेगा, लॉकडाउन सही नहीं है। हम नहीं चाहते कि दोबारा इस कदम को उठाने की जरुरत पड़े।

दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 956 नए मामले सामने आये, जो लगभग पिछले दो महीने में दर्ज किए गए मामलों में संख्या के लिहाज से सबसे कम रहे। वहीं महामारी से 122 और मरीजों की मौत हुई जबकि संक्रमण दर घटकर 1.19 प्रतिशत हो गई। दिल्ली में 22 मार्च को इस संक्रमण के 888 मामले दर्ज किए गए थे और इसके बाद से पहली बार एक दिन में एक हजार से कम मामले सामने आए हैं।

खबरें और भी हैं...