दैनिक भास्कर हिंदी: धारदार हथियार से काट दी गर्दन, खेत में मिला

March 24th, 2019

डिजिटल डेस्क,सतना। मप्र के सतना जिले में हत्या का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। हत्यारों ने 45 वर्षीय संजू यादव नामक व्यक्ति की निर्मम हत्या कर दी। हत्यारों ने धारदार हथियार से संंजू की गर्दन को धड़ से अलग कर, शव को खेत में फेंक दिया। घटना की खबर लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है।
घूमने के लिए निकला था मृतक-
इस संबंध में टीआई शंखधर द्विवेदी ने बताया की 21 मार्च को दोपहर करीब 12 बजे 45 वर्षीय संजू यादव पुत्र दोली यादव अपने घर से घूमने के लिए बाहर निकल गया था, लेकिन उसके बाद वापस नहीं लौटा तो शाम तक इंतजार करने के बाद पत्नी उमा देवी और परिजन तलाश में जुट गए। सभी जगह पूछताछ की तो फोन पर भी संपर्क करते रहे। शुक्रवार को भी संजू की कोई खबर नहीं आई तब पत्नी ने थाने जाकर गुमशुदगी दर्ज करा दी।
खेत में खून से सना मिला शव-
पुलिस से संपर्क करने के साथ ही अपने स्तर पर भी परिजन ने तलाश जारी रखी। इसी दौरान शनिवार सुबह गांव से लगभग ढाई किलोमीटर दूर स्थित अहरी के पास खोजते हुए बगल के खेत की तरफ  बढ़े तो वहां एक लाश पड़ी मिली, जिसकी गरदन, धड़ से अलग थी। अनहोनी की आशंका से घिरे लोग नजदीक गए तो मृतक कोई और नहीं संजू ही निकला। तब पुलिस को सूचित किया गया।
एसपी मौके पर पहुंचे-
हत्या की खबर लगते ही पुलिस कप्तान रियाज इकबाल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी एसडीओपी हेमंत शर्मा और फॉरेंसिक अधिकारी डॉ. महेंद्र सिंह तिरंगा पहुंच गए, साथ ही फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ अजीत सिंह और डॉग स्कॉट को भी बुलाया गया आला अधिकारियों ने बारिश की संभावना करने के अलावा फॉरेंसिक टीम के जरिए भौतिक साक्ष्य जुटाए लेकिन घटनास्थल पर लोगों की आवाजाही जारी रहने से कुछ सुराग नहीं दे पाया वहीं घटना से दु:खी परिजन कुछ बता नहीं पा रहे थे पुलिस ने मौके पर ही पंचनामा बनाने के बाद शव को अस्पताल भेज कर पोस्टमार्टम कराया इसके बाद परिजन अंतिम संस्कार के लिए ले गए। पुलिस ने अंधी हत्या का सच सामने लाने के लिए पारिवारिक, जमीनी और लेन-देन से जुड़ी रंजिश समेत अन्य बिंदुओं पर तफ्तीश शुरू कर दी है तो घर से निकलने के बाद वह जिन-जिन लोगों से मिला उनसे भी पूछताछ में जुट गई है।
होली की रात ही हत्या-
फॉरेंसिंग अधिकारी ने बताया कि संजू की हत्या होली की रात ही कर दी गई थी। लाश धीरे-धीरे खराब होने लगी थी, हत्या में 1 से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं। युवक की गर्दन को कुल्हाड़ी या फांसी जैसे धारदार हथियार से वार कर धड़ से अलग किया गया होगा। मौके पर काफी ज्यादा खून फैला हुआ था, जिससे स्पष्ट लग रहा था कि हत्या वहीं की गई है। वारदात से इलाके में सनसनी फैल रही है। यह भी पता चला है कि मृतक की ससुराल अहरी से कुछ दूर पर ही थी। मृतक के परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटे हैं जिनमें से एक की शादी भी हो चुकी है।