नागपुर स्टेशन के प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेन में सड़ गया शव

Dead body rotted in a train standing on the platform of Nagpur station
नागपुर स्टेशन के प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेन में सड़ गया शव
नागपुर स्टेशन के प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेन में सड़ गया शव

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लॉकडाउन में भी सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के बड़े-बड़े दावे रेल पुलिस करती रही। नागपुर रेलवे स्टेशन से लेकर पटरी तक की सुरक्षा में भारी संख्या में जवानों को लगाने की बात की गई थी। इन सब दावों की पोल  खुल गई। नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पर सात पर खड़ी ट्रेन की बोगी में एक शव सड़ गया, पर रेल पुलिस को भनक नहीं लगी। बोगी की सफाई करने पहुंचे कर्मचारियों ने शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि रेलवे स्टेशन की सुरक्षा कितनी चाक-चौबंद है।

पास जाने की कोई हिम्मत तक नहीं 
प्लेटफार्म नंबर 7 पर खड़ी ट्रेन की सफाई के दौरान आखिरी बोगी (13223) से दुर्गंध आ रही थी। सफाई करते-करते कर्मचारी आखिरी बोगी तक पहुंचे। यहां बदबू के मारे खड़ा होना भी मुश्किल होने लगा। जैसे-तैसे बोगी में देखा गया तो हकीकत सामने आई। पूरी तरह सड़ चुके शव का कंकाल दिखने लगा था। कीड़े पड़ चुके थे। कोई कर्मचारी पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। जीआरपी को सूचना दी गई। एक माह से ज्यादा पुराना शव लग रहा था। उस पर हरे रंग की टी शर्ट थी। प्राथमिक जांच में शव किसी युवक का लग रहा है। पूरी कार्रवाई पुलिस निरीक्षक सतीश जगदाडे के नेतृत्व में हुई।

पीपीई किट पहन उठाया शव को
शव की स्थिति इतनी खराब हो चुकी थी कि कोई उसे उठाने को तैयार नहीं था। इसके अलावा, कोरोना का भी खौफ था। सहायक पुलिस उपनिरीक्षक ओस्वल थॉमस, कांस्टेबल तुषार राजनकर, गजू शेड़के ने हिम्मत जुटाई। पीपीई किट पहनकर शव को उठाया और पूर्वी द्वार तक पैदल ही ले गए। यहीं पर एंबुलेंस खड़ी थी। यहां से शव को मेयो अस्पताल पहुंचाया गया, परंतु पोस्टमार्टम नहीं हो सका। दोपहर में शव को मोक्षधाम घाट पर ले जाकर अंत्येष्टि की गई।

पूर्व में मिले महिला के शव की गुत्थी आज तक नहीं सुलझ पाई
नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर सात के पास 3 साल पहले भी एक शव मिला था। शव महिला का था। किसी रामकली के शव होने की चर्चा थी। महिला का चेहरा पत्थरों से क्षत-विक्षत कर दिया गया था। आज तक पुलिस नहीं पता कर पाई कि आखिर इस वारदात को अंजाम किसने दिया था। 

Created On :   10 Sep 2020 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story