पुलवामा आतंकी हमले में शहीद अश्विनी का पार्थिव देह शनिवार को गृहग्राम पहुंचेगा, मंत्रियों ने दी सांत्वना

Death body of martyr Ashwani will reach home village on Saturday
पुलवामा आतंकी हमले में शहीद अश्विनी का पार्थिव देह शनिवार को गृहग्राम पहुंचेगा, मंत्रियों ने दी सांत्वना
पुलवामा आतंकी हमले में शहीद अश्विनी का पार्थिव देह शनिवार को गृहग्राम पहुंचेगा, मंत्रियों ने दी सांत्वना

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। बचपन से ही देशसेवा का जज्बा रखने वाले शहीद अश्विनी कुमार का पार्थिव शरीर कल शनिवार 16 फरवरी को लगभग 11 बजे उनके गृहग्राम खुडावल पहुंचेगा। अपरांह पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। आज पूरे दिन भर उनके निवास पर श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा रहा। जिले के प्रभारी मंत्री सत्यप्रयव्रत सिंह, वित्त मंत्री तरुण भनोत एवं सांसद विवेक तन्खा ने आज खुडावल पहुंचकर और शहीद अश्विनी कुमार काछी के परिवारजनों से भेंटकर सांत्वना दी। इसके अलावा सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण मंत्री लखन खनखोरिया भी शहीद के गृहग्राम पहुंचे और उनके परिवार को सांत्वना प्रदान की।

हीद के निवास पर सुबह साढ़े 9 बजे सर्वप्रथम पहुंचने वालों में पाटन क्षेत्र के भाजपा विधायक अजय विश्नोई थे, जिन्होंने शहीद के परिजनों को सांत्वना प्रदान की। कल शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी अपरांह चार बजे शहीद के निवास पर पहंचने वाले हैं। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ की 35 बटालियन में पदस्थ अश्वनी कुमार काछी की शहीद होने की खबर जैसे ही गांव में पहुंची, वैसे ही पूरे गांव सहित जबलपुर में शोक की लहर दौड़ गई सुकरू काछी ने बेटे की शहादत की खबर सुनने के बाद भी अपना हौसला बनाए रखा। उन्होंने पत्नी कौशल्या और बेटों को अश्वनी के शहीद होने की खबर दी।

अविवाहित थे शहीद अश्वनी
पुलवामा में शहीद अश्वनी सुकरू की पांच संतानों में अश्वनी सबसे छोटे थे उनसे बड़े सुमंत, अनिल, अवधेश और बेटी ललिता हैं। अश्विन अविवाहित थे और उनके विवाह की बात चल रही थी। अश्विन आखिरी बार नवरात्रि में आए थे।

सिहोरा का खुडावल गांव में है देशभक्ति का जज्बा
जबलपुर जिले की सिहोरा तहसील का खुडावल गांव जहां के 90 फीसदी युवा सेना में भर्ती है और देश की सेवा करने का भाव बचपन से ही खुडावल गांव के युवाओं में रहता है। शहीद अश्विन को भी सेना में जाकर देश की सेवा करने का जज्बा था।

एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता
मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए प्रदेश के जवान श्री अश्विनी कुमार काछी के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता दी जाएगी। श्री नाथ ने कहा कि शहीद परिवार को एक नि:शुल्क आवास और नौकरी भी दी जाएगी।

Created On :   15 Feb 2019 12:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story