दैनिक भास्कर हिंदी: बांध में डूबने से युवक की मौत, दूसरे दिन मिला शव

April 21st, 2019

डिजिटल डेस्क,सतना। रामुपर बाघेलान थाना अंतर्गत बकिया बांध में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की डूबने से मौत हो गई, जिस पर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।  बताया जाता है कि युवक को यदि समय रहते मदद मिल जाती, तो उसकी जान बचायी जा सकती थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला है और पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है।

मछुआरों ने निकला शव
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम को कुछ लोग बांध में मछली मार रहे थे। इसी दौरान एक युवक पानी में हाथ-पैर मारता दिखाई जिसे बचाने की कोशिश की जाती, इससे पहले ही वह डूब गया। यह खबर ग्रामीणों ने डायल 100 पर दी तो पुलिस टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर तलाश शुरू कर दी, लेकिन जल्द ही अंधेरा हो जाने से अभियान रोक दिया गया। शनिवार सुबह फिर से ग्रामीणों और गोताखोरों की मदद से सर्चिंग प्रारंभ की गई। इसी बीच शव पानी के ऊपर आ गया जिसे मछुआरों ने रस्सी से बांधकर बाहर निकाल लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक खरबूझे के खेत से पार कर बांध की मेढ़ से होते हुए सड़क की तरफ जा रहा था, तभी पैर फिसलने से पानी में गिर गया।

जेब में मिले पहचान पत्र
उसके कपड़ों की तलाशी लेने पर आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, कियोस्क आईडी और ऑटो का रजिस्ट्रेशन कार्ड बरामद हुआ जिससे मृतक की पहचान साजन यादव पुत्र मोहन यादव वर्ष निवासी लपटा थाना चोरहटा जिला रीवा के रूप में की गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजने के साथ ही परिजन को सूचित कर दिया, जिनके आने पर ज्ञात हुआ कि साजन & दिन पूर्व पुरवा में रहने वाली बहन से मिलने गया था। वहां से अपने गांव के लिए रवाना हुआ लेकिन कैसे और किन परिस्थितियों में बकिया-बांध में गिरकर डूब गया, इस सवाल का जवाब कोई नहीं दे पा रहा। बताया गया है कि मृतक पेशे से ऑटो चालक था।