20 जनवरी से पहले लिया जाएगा कालेज शुरु करने का फैसला

Decision to start college before January 20
20 जनवरी से पहले लिया जाएगा कालेज शुरु करने का फैसला
20 जनवरी से पहले लिया जाएगा कालेज शुरु करने का फैसला

डिजिटल  डेस्क, मुंबई । कोरोना संकट के चलते बंद चल रहे राज्य के महाविद्यालयों को फिर से खोलने को लेकर आगामी 20 जनवरी तक फैसला लिया जाएगा। राज्य के उच्च व तकनीकी शिक्षामंत्री उदय सामंत ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि छात्रों की सेहत का ध्यान रखते हुए कालेज खोलने के बारे में फैसला लिया जाएगा। 

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से घटी है। साथ ही कोरोना टीकाकरण की भी तैयारियां शुरु हो गई हैं। ऐसे में कालेज खोले जाने को लेकर चर्चा शुरु है। शनिवार को सामंत ने कहा कि अगले आठ से 10 दिनों के भीतर राज्य के सभी जिलाधिकारियों से चर्चा कर कालेज खोले जाने की बाबत फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 20 जनवरी से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चर्चा के बाद 50 फीसदी छात्रों की उपस्थिति में कालेज शुरु करने पर विचार किया जाएगा। 

भरे जाएंगे प्राचार्यों के रिक्त 260 पद
उच्च व तकनीकी शिक्षामंत्री ने बताया कि राज्य में प्राध्यापक व प्राचार्यों के रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरु की जाएगी। सरकार ने प्राचार्य के रिक्त 260 पदों को भरने का फैसला किया है। कोरोना के कारण रिक्त पदों की भर्ती रोकी गई थी। इस संबंध में मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री से चर्चा हो चुकी है। अब ये पद भरे जाएंगे। इस दौरान उन्होंने बताया कि लॉ कालेज में प्रवेश प्रक्रिया दो दिन बढाई गई है। सोमवार व मंगलवार को भी ऑनलाईन प्रवेश प्रक्रिया जारी रहेगी। लॉ के ऑनलाईन प्रवेश में कुछ तकनीकी समस्या आई थी। 

Created On :   9 Jan 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story