दैनिक भास्कर हिंदी: सुरेंद्र गडलिंग की याचिका पर फैसला जल्द, नक्सलियों से कथित संबंध में हुई गिरफ्तारी 

October 23rd, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांबे हाईकोर्ट ने माओवादियों से कथित संबंध के आरोप में गिरफ्तार आरोपी सुरेंद्र गडलिंग की ओर से दायर आवेदन पर अपना फैसला सुरक्षित रखा है। अदालत ने बुधवार को अपना फैसला सुनाने की बात कही है। गडलिंग ने आवेदन में उनके खिलाफ आरोपपत्र दायर करने के लिए पुणे कोर्ट द्वारा पुलिस को अतिरिक्त 90 दिन का  समय दिए जाने के फैसले को चुनौती दी है। आवेदन में कोर्ट के आदेश को नियमों के विपरीत बताया है। इसके साथ ही कहा गया है कि अदालत ने महज पुलिस अधिकारियों की बात को सुनकर आरोपपत्र को दायर करने के लिए समय को बढाया है।जबकि पुलिस ने अतिरिक्त समय की मांग को लेकर कोई कारण नहीं बताया था।

मंगलवार को राज्य के महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोणी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देकर पुणे कोर्ट के फैसले को न्याय संगत ठहराया। कुंभकोणी ने कहा कि गडलिंग की याचिका खारिज कर दी जाए। क्योंकि पुलिस की जांच अभी भी जारी है। 

मामले से जुड़े दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायमूर्ति मृदुला भाटकर ने कहा कि पुणे कोर्ट द्वारा  पुलिस अधिकारियों को कोर्ट में बोलने की अनुमति देना प्रथम दृष्टया उचित नजर नहीं आ रहा है। क्योंकि कोर्ट में पुलिस का पक्ष रखने के लिए सरकारी वकील होते हैं। 

खबरें और भी हैं...