दिल्ली हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू पंजाब से गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 1 लाख इनाम

दिल्ली हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू पंजाब से गिरफ्तार, पुलिस ने रखा था 1 लाख इनाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) पर लाल किले में हुई हिंसा के मुख्य आरोपियों में से एक दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है। दीप सिद्धू की गिरफ्तारी पंजाब प्रांत के जिरकपुर से की गई है। पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये की ईनामी राशि रखी थी। आरोपी दीप 15 दिन की फरारी काटने के बाद मंगलवार तड़के पुलिस के हत्थे चढ़ा। 

बता दें हिंसा के बाद से ही सिद्धू अलग-अलग जगहों से फेसबुक लाइव कर रहा था। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि दीप सिद्धू अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाली अपनी एक मित्र के संपर्क में था। फेसबुक लाइव के दौरान इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस से बचने के लिए सिद्धू, कैलिफोर्निया वाली इसी महिला मित्र की मदद लेता था। सिद्धू ने किसान नेताओं पर भी गंभीर आरोप लगाए। इसका भी खुलासा दिल्ली पुलिस अपनी प्रेस वार्ता में करेगी। 

दीप इस मित्र को वीडियो भेजता था और वह इन वीडियो को दीप सिद्धू के सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड करती थी। कुछ दिन पहले ही दीप सिद्धू का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें उसने किसान नेताओं को धमकाया था। उसने कहा था कि किसान नेता जमीन बचाने के लिए नहीं, बल्कि राजनीति करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं।

 

Created On :   9 Feb 2021 4:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story