दिल्ली कला सप्ताह : दूसरा संस्करण 24 अगस्त से होगा शुरू

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली कला सप्ताह (डीएडब्ल्यू) का दूसरा संस्करण 24 से 31 अगस्त तक हाइब्रिड अवतार में आयोजित किया जाएगा, न केवल गैलरी और संस्थान अपनी प्रोग्रामिंग को भौतिक रूप से अपने स्वयं के स्थान पर प्रदर्शित करेंगे, बल्कि डीएडब्ल्यू 2022 भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त मंच, आर्टी पर भी ऑनलाइन हो।

सप्ताह की इस आभासी उपस्थिति का उद्देश्य वैश्विक दर्शकों को राजधानी शहर में उपलब्ध भारतीय समकालीन और आधुनिक कला की विविधता की भावना प्रदान करना है। डीएडब्ल्यू की प्रदर्शनी 14 सितंबर तक आर्टी पर वर्चुअल रूप से देखी जा सकेगी।

3-10 अप्रैल, 2021 तक आयोजित पहला संस्करण, पहली बार, 37 भाग लेने वाली गैलरी और दो म्यूजियम सहित चार संस्थानों के विभिन्न कला कार्यक्रमों को एक साथ लाया गया।

डीएडब्ल्यू 2021 ने शहर को चार अलग-अलग आर्ट जोन में भी व्यवस्थित किया, जिससे राजधानी की गैलरी और म्यूजियम नेटवर्क के माध्यम से आसान पहुंच और नेविगेशन प्रदान किया गया।

डीएडब्ल्यू की वेबसाइट और इंस्टाग्राम पेज ने दिल्ली की कला की दुनिया में शामिल होने के इच्छुक लोगों को संसाधन उपलब्ध कराए।

इसकी कल्पना कोविड -19 महामारी के कारण कला जगत में आए नाटकीय परिवर्तनों के परिणामस्वरूप की गई थी, जिनमें से एक कई कला मेलों को रद्द करना था, और कई गैलरी द्वारा पहचान जो अलगाव के बजाय एक साथ काम कर रही थी, समय की मांग थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.