Delhi: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल 

Delhi: Big decision of Kejriwal government, all schools will remain closed till 5th October in Delhi
Delhi: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल 
Delhi: केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने सभी स्कूलों को 5 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला लिया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बताया कि सभी छात्रों के लिए स्कूल 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। हालांकि ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेंगी। 

शिक्षा निदेशालय (DOE) की तरफ से जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि सभी सरकारी और निजी स्कूल 5 अक्टूबर तक सभी छात्रों के लिए बंद रहेंगे। हालांकि, ऑनलाइन शिक्षण और शिक्षण गतिविधियां हमेशा की तरह जारी रहेंगी। स्कूल के प्राचार्यों को ऑनलाइन कक्षाओं या किसी अन्य कार्य के सुचारू संचालन के लिए आवश्यकता के अनुसार कर्मचारी बुलाने के लिए अधिकृत किया गया है।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी स्कूलों को 30 सितंबर तक बंद करने का फैसला किया था लेकिन  केंद्र सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक ऐसे अटकलें थीं कि कुछ शर्तों के साथ दिल्ली में स्कूल-कॉलेज 21 सितंबर से खुल सकते हैं। लेकिन अब केजरीवाल सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अभी स्कूल नहीं खुलेंगे। 

हिमाचल में 21 सितंबर से सशर्त खुलेंगे शैक्षणिक संस्थान
वहीं हिमाचल प्रदेश कैबिनेट ने केंद्रीय गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए प्रदेश में कंटेनमेंट जोन से बाहर 9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है। कैबिनेट के निर्णय के अनुसार, शैक्षणिक संस्थानों को 50 प्रतिशत शिक्षकों और गैर-शिक्षक कर्मचारियों के साथ 21 सितंबर 2020 से खोलने को स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके लिए विद्यार्थियों के अभिभावकों अथवा संरक्षकों की सहमति अनिवार्य होगी।कैबिनेट ने जिला मंडी के थुनाग स्थित राजकीय वानिकी एवं बागवानी महाविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2020-21 से वानिकी विषय में बीएससी (ऑनर्ज) आरंभ करने को भी स्वीकृति प्रदान की।
 

Created On :   18 Sep 2020 12:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story