दिल्ली: आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के परिजनों को 1 करोड़ रुपए मुआवजे को मंजूरी

Delhi cabinet approved rupee one crore compensation for murdered ib staffer ankit  sharma family
दिल्ली: आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के परिजनों को 1 करोड़ रुपए मुआवजे को मंजूरी
दिल्ली: आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के परिजनों को 1 करोड़ रुपए मुआवजे को मंजूरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली मंत्रिमंडल (Delhi Cabinet) ने आज (सोमवार) फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों में मारे गए आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा (IB Staffer Ankit Sharma) के परिवार के लिए 1 करोड़ रुपए के मुआवजे को मंजूरी दी।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण इस प्रक्रिया में देरी हुई। बता दें मुआवजा देने का निर्णय मार्च के पहले सप्ताह में लिया गया था। 

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली दंगों में आईबी अफसर स्वर्गीय अंकित शर्मा (Ankit Sharma) जी की बहुत ही दर्दनाक हत्या हुई थी। उनके परिवार के लिए हमने 1 करोड़ की सम्मान राशि का ऐलान किया था। आज उस निर्णय को कैबिनेट ने मंजूरी दी है। कोरोना के चलते इसमें देर हो गई। उम्मीद है इसी सप्ताह उनके परिवार को राशि मिल जाएगी। 

बता दें इंटेलिजेंस ब्यूरो में सुरक्षा सहायक के रूप में कार्यरत अंतिम शर्मा दंगों के सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में से एक चांद बाग के निवासी थे। उनका शव 26 फरवरी को एक घर से नजदीक एक नहर में मिला था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मार्च में हत्या के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। इससे पहले शर्मा के परिवार ने हत्या में आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन  (Tahir Hussain) पर आरोप लगाया था। उनकी शिकायत के आधार पर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया। 

Created On :   4 May 2020 12:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story