दैनिक भास्कर हिंदी: वैक्सीन को लेकर सीएम केजरीवाल का केंद्र पर निशाना, बोले- कल पाकिस्तान युद्ध कर दे तो क्या राज्य अपने-अपने टैंक खरीदेंगे?

May 26th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने कहा कि वैक्सीन को लेकर हम आज भी गंभीरता से काम नही कर रहे हैं। सभी राज्यों को कह दिया गया कि अपना-अपना इंतज़ाम कर लो। वैक्सीन कंपनियों ने केंद्र सरकार से बात करने का हवाला दे दिया है। सारे टेंडर फेल हो गए, तो देश वैक्सीन क्यों नही खरीद रहा है?

केजरीवाल ने कहा, इस समय हमारा देश कोरोना महामारी के खिलाफ युद्ध कर रहा है, ऐसे युद्ध के समय ये नहीं कह सकते कि सब राज्य अपना-अपना देख लें। कल अगर पाकिस्तान भारत पर युद्ध करता है तो ये थोड़ी कहेंगे कि सारे राज्य अपना-अपना देख लें। उत्तर प्रदेश वाले अपना टैंक खरीद लें और दिल्ली वाले अपने हथियार खरीद लें। अगर दिल्ली सरकार हारती है तो भारत हारेगा। ये समय भारत को एक साथ काम करने का है। टीम इंडिया बनकर काम करने का है। प्रधानमंत्री से अपील है कि सभी मुख्यमंत्री देश के सिपाही बनकर काम कर रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार का काम हम कैसे करें?

बता दें कि दिल्ली इस वक्त वैक्सीन की किल्लत से जूझ रही है। हालात ये हैं कि राजधानी में 18 प्लस वाले लोगों के लिए वैक्सीनेशन को रोकना भी पड़ा था। दिल्ली में अभी कोविशील्ड और कोवैक्सीन लगाई जा रही है। बीते दिनों दिल्ली सरकार की ओर से फाइज़र से बात की गई थी, लेकिन फाइजर ने ये कहते हुए इनकार कर दिया कि वो सिर्फ केंद्र सरकार के जरिए ही भारत में वैक्सीन देंगे। ऐसे में दिल्ली सरकार लगातार केंद्र से वैक्सीन निर्माताओं से बात करने की अपील कर रही है।

 

 

खबरें और भी हैं...