comScore

बच्चा चोरी गैंग का सुराग तलाश करने आई दिल्ली GRP बैरंग लौटी

August 05th, 2018 17:09 IST
बच्चा चोरी गैंग का सुराग तलाश करने आई दिल्ली GRP बैरंग लौटी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बच्चा चोरी के आरोप में पकड़े गए आरोपी को लेकर नई दिल्ली की जीआरपी की टीम जांच-पड़ताल के लिए नागपुर पहुंची। दिल्ली रेलवे जीआरपी के डीएसपी डी.के. गुप्ता के नेतृत्व में यह टीम शुक्रवार को नागपुर आई थी। स्थानीय लोगों से पूछताछ कर टीम शनिवार को दिल्ली लौट गई। हालांकि टीम के हाथ कुछ ठोस जानकारी नहीं लगने की जानकारी है। उपरोक्त घटना में दिल्ली रेलवे पुलिस को नागपुर के किन्नरों की भूमिका होने की आशंका है। ऐसे में नागपुर में इस दिशा में जांच-पड़ताल की गई है।

भीख मंगवाने के लिए चुराया
मिली जानकारी के अनुसार 28 जुलाई को दिल्ली रेलवे स्टेशन पर नींद ले रही एक महिला के पास से 2 वर्ष की बच्ची को उठाते हुए आरोपी मोहन उर्फ मंजू को पकड़ा गया था। प्रतीक्षालय में बच्ची को लेकर बैठी महिला यात्री तस्लीमा (पश्चिम बंगाल) निवासी को पलभर के लिए झपकी आई, इसी बीच आरोपी बच्ची को उठाकर ले जाने लगा। ऑटो में बैठते हुए आरपीएफ के एक हवलदार की उस पर नजर पड़ी, जिसके बाद उसे पकड़ा गया था। मोहन ने पुलिस को बताया कि इस बच्ची से वह भीख मंगवाने का काम करवाने वाला था।

नागपुर की गैंग सक्रिय होने की आशंका
दिल्ली पुलिस के अनुसार, आशंका है कि  नागपुर में कुछ तृतीय पंथियों की गैंग सक्रिय है, जो दिल्ली से बच्चों की चोरी करवाती है और इनसे भीख मंगवाने का काम कर रही है। आरोपी के अनुसार छोटे-छोटे बच्चों को देखकर लोग भावुक होकर पैसे दे देते हैं, जिससे इनसे भीख मंगवाने का काम किया जाता है। मोहन की इस बात को सुनकर जीआरपी की एक टीम नागपुर भेजी गई। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि कहीं बच्चों से भीख मंगवाने के अलावा उन्हें किसी अनाथालय में तो नहीं बेचा जा रहा है। वहां से मोटी रकम लेकर बच्चों को गोद देने का गोरखधंधा तो नहीं चलाया जा रहा है।
 

कमेंट करें
7zAXT