अफगानिस्तान के गुरुद्वारा में 300 सिख पूरी तरह सुरक्षित, मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपहरण की खबर का खंडन किया

Delhi gurudwara committee president Manjinder Singh Sirsa says 300 Sikhs in Afghanistan gurudwara premises are safe
अफगानिस्तान के गुरुद्वारा में 300 सिख पूरी तरह सुरक्षित, मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपहरण की खबर का खंडन किया
गुरु की शरण में सुरक्षा अफगानिस्तान के गुरुद्वारा में 300 सिख पूरी तरह सुरक्षित, मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपहरण की खबर का खंडन किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने अफगानिस्तान में 300 सिखों के अपहरण की खबर का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के गुरुद्वारा में 300 सिख पूरी तरह सुरक्षित हैं। उनके साथ अपहरण जैसी कोई घटना नहीं हुई है। इस तरह की घटनाओं से संबंधित खबर पूरी तरह गलत है।

सिरसा ने कहा, हमारे सभी लोग सुरक्षित व किसी के साथ कोई घटनाएं नहीं हुईं, 150 लोगों की बातचीत चल रही है वह गुरुद्वारे परिसर में नहीं थे वह अलग अलग जगह थे। गुरुद्वारे के अंदर और आस पास की जगह पर जो लोग रुके हैं, वह बिल्कुल सुरक्षित हैं। निरंतर मैं उनसे संपर्क में हूं। दरअसल तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान के लोग बेहद डरे हुए हैं, दूसरी ओर अफगानिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यक परिवार मदद की गुहार लगा रहे हैं।

काबुल एयर पोर्ट पर सैकडों की संख्या में लोग अफगान छोड़ने के लिए इंतजार कर रहें हैं, लेकिन तालिबानियों के कारण सम्भव नहीं हो सका है। हाल में अफगानिस्तान से आई तस्वीरों ने देश भर के लोगों को विचलित किया है। दिल्ली में रह रहे अफगानिस्तानी नागरिक भी लगातार अपने लोगों की मदद के लिए भारत सरकार से मदद मांग रहे हैं।

Created On :   21 Aug 2021 3:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story