comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Delhi's climate: दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के बाद सुबह-सुबह गिरे ओले


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में आज (बुधवार) सुबह मौसम का मिजाज बदल गया। रात को तापमान में गिरावट दर्ज होने के बाद सुबह कई इलाके में ओले गिरे। बीते कुछ दिनों से बारिश होने की वजह से दिल्ली में ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं, दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा समेत कई राज्‍यों में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है। वहीं, हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर और उत्‍तराखंड के कई हिस्‍सों में तो बर्फबारी जारी है। इसके कारण सर्द हवाओं में तेजी आई है और ठिठुरन बढ़ गई है। 

दिल्ली के मौसम को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया था। इसके अनुसार  दिल्‍ली के साउथ, साउथ-वेस्ट और नॉर्थ-वेस्ट हिस्‍से में आंधी-तूफान के साथ हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की बात कही गई थी। बता दें कि मौसम साफ होने के बाद पारा के एक बार फिर से गिरने की संभावना है। ऐसे में ठंड बढ़ सकती है। 

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को दिल्ली, गोहाना, गन्नौर, कर्नल, पानीपत, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ (हरियाणा), दादरी, गुलेठी, पिलखुआ, हापुड़, शामली, संभल, अमरोहा, मुरादाबाद (यू.पी.) मीम, गोहाना, गन्नौर, करनाल, पानीपत, पलवल, चरखादरी, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, रोहतक (हरियाणा), ग्रेटर नोएडा, नोएडा, दादरी, सिकंद्राबाद, गुलोठी, पिलखुआ, हापुड़, मुजफ्फरनगर, बिजनौर समेत यूपी और हरियाणा के कुछ शहरों में बारिश होने का अनुमान है।

कमेंट करें
ECf6L