दिल्ली पुलिस ने अंतर्राज्यीय ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार

Delhi Police arrests inter-state drug smuggler
दिल्ली पुलिस ने अंतर्राज्यीय ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार
अवैध तस्करी पर एक्शन दिल्ली पुलिस ने अंतर्राज्यीय ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक अंतर्राज्यीय ड्रग तस्करी के एक प्रमुख सदस्य को गिरफ्तार किया है, जो बिहार के सासाराम से हेरोइन की खेप को देश के अन्य हिस्सों में नशीली दवाओं की अवैध तस्करी करने का जिम्मेदार है। आरोपी की पहचान उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद के सीलमपुर निवासी मोहम्मद नदीम खान के रूप में हुई है, जिसके सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था।

मामले के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करते हुए, पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) राजीव रंजन सिंह ने कहा, पिछले साल उत्तरी रेंज और स्पेशल टास्क फोर्स, स्पेशल सेल की एक टीम को सूचना मिली थी कि मोहम्मद रफी उर्फ बाबू खान के नेतृत्व में एक तस्कर बरेली से एक अंतर्राज्यीय नशीले पदार्थों की तस्करी का ऑपरेशन चला रहा है।

शाजाद और आमिर नाम के दो प्रमुख सदस्यों की भी पहचान की गई। तस्करी के सरगना मोहम्मद रफी, उसके सहयोगियों शाहजाद और आमिर की बाद में पहचान की गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। शाहजाद और आमिर के पास से हीरोइन की एक बड़ी खेप, (जिसकी कीमत 60 करोड़ रुपये से अधिक है) बरामद की गई है। इसके अलावा, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 2 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 520 ग्राम उच्च श्रेणी की हेरोइन बाबू खान के पास से बरामद की गई थी।

आगे की जांच के दौरान, दिल्ली में कार्टेल के मुख्य संपर्क की पहचान नदीम खान के रूप में हुई और आरोपी को पकड़ने के प्रयास किए गए। एक जनवरी को गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपी नदीम आईएसबीटी कश्मीरी गेट पर अपने संपर्क में आए लोगों को हेरोइन की बड़ी खेप सप्लाई करने आएगा। इसके बाद एक छापेमार दल का गठन किया गया, जिसने जाल बिछाकर आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया।

डीसीपी ने बताया, आरोपी को अदालत में पेश किया गया और आगे की जांच के लिए पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि मामले में आगे की जांच की जा रही है और इस ड्रग सिंडिकेट की पूरी चेन का पता लगाने के लिए अन्य आपूर्तिकर्ताओं और रिसीवरों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

(आईएएनएस)

Created On :   2 Jan 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story